trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12401592
Home >>MP-Politics

5 मौके जब मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव नेशनल मीडिया में रहे चर्चा में, बन गए हेडलाइन

CM Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव ने जन्माष्टमी पर चंदेरी में भगवान श्रीकृष्ण और राम को लेकर बड़ा बयान दिया. जो देखते ही देखते नेशनल मीडिया में चर्चा में आ गया. 

Advertisement
सीएम मोहन यादव के बड़े बयान
Stop
Arpit Pandey|Updated: Aug 26, 2024, 08:47 PM IST

जन्माष्टमी के मौक पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एक बयान देते हुए कहा 'भारत के अंदर रहना है, तो राम-कृष्ण की जय कहना होगा.' जबकि उन्होंने यह भी कहा 'सावधान, जो यहां का खाता है और बजाता कही और का है, यह नहीं चलेगा.' सीएम मोहन यादव के दोनों बयानों से न केवल मध्य प्रदेश का बल्कि देश का सियासी पारा हाई हो गया. उनका यह बयान हर मीडिया की हेडलाइन बन गया. लेकिन यह कोई पहला मौका नहीं है जब सीएम मोहन अपने बयान से चर्चा में हो. इससे पहले भी वह कई बार अपने बयानों से सुर्खियों में रहे हैं. अगर उनके कुछ बयानों पर नजर डाली जाए तो सीएम मोहन ने कई बार विपक्ष पर निशाना साधा है. 

सीएम मोहन के पांच बड़े बयान 

'अखंड भारत होगा'

अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले राजधानी भोपाल में श्री हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन हुआ था. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने अखंड भारत पर बयान दिया था. उन्होंने कहा था 'अखंड भारत फिर बनेगा. अफगानिस्तान तक अखंड भारत होगा. राम मंदिर निर्माण इसका पहला चरण है.' उनका यह तेजी से राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय बयान बन गया था. पाकिस्तान तक उनके बयान की चर्चा शुरू हो गई थी. जब इस बयान पर पाकिस्तान की तरफ से आपत्ति जताई गई थी तब भी सीएम मोहन यादव ने पाकिस्तान पर पलटवार किया था. 

'भगवान राम  मुस्कुरा  रहे हैं, अब श्रीकृष्ण भी मुस्कुराने वाले हैं'

भगवान श्री कृष्ण को लेकर भी सीएम मोहन ने बड़ा बयान दिया था. उन्होंने एक सभा के दौरान कहा था '2014 में पहली बार देशवासियों का वोट नरेंद्र मोदी को मिला, तो देश से आतंकवाद खत्म हो गया. 2019 में दोबारा वोट दिया, तो भगवान श्रीराम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई और अब वे अपने गर्भगृह में मुस्कुरा रहे हैं. इस बार का वोट मथुरा को जाना चाहिए. अब भगवान श्रीकृष्ण भी मुस्कुराने वाले हैं.' सीएम मोहन के इस बयान पर जमकर सियासत हुई थी. 

ये भी पढ़ेंः जन्माष्टमी पर बोले CM मोहन-जो यहां का खाता है, कहीं और का बजाता है, यह नहीं चलेगा

'केंद्र का इशारा मिलते ही लागू कर देंगे CAA'

लोकसभा चुनाव के दौरान सीएम मोहन यादव ने समान नागरिक संहिता (CAA) पर भी बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि CAA लागू करने की उनकी सरकार की पूरी तैयारी है. बस केंद्र के इशारे का इंताजर है. जिस दिन इशारा मिल जाएगा, हम CAA कानून को लागू करेंगे.' उनका यह बयान भी तेजी से चर्चा में आया था. क्योंकि देश में लंबे समय से CAA लागू होने की बात चल रही है. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने पाकिस्तान से आए तीन शरणार्थियों को भारत की नागरिकता भी दी थी. 

'हम सनातन धर्म को गाली देनेवालों का हिसाब करने के लिए तैयार हैं'

लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में प्रचार के लिए गए सीएम मोहन यादव ने तब भी भगवान श्रीकृष्ण को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने यूपी के संभल में कैलादेवी मंदिर में पूजा के बाद कहा था 'हम श्री कृष्ण से जुड़े हैं, जिन्होंने कभी धर्म से समझौता नहीं किया. हमेशा र्म की राह पर चलने की बात कही है, इसलिए हम सनातन धर्म को गाली देनेवालों का हिसाब करने के लिए तैयार हैं.' मुख्यमंत्री का यह बयान भी नेशनल मीडिया में छा गया था. 

'जिसने निमंत्रण ठुकराया वो अभागे'

अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को लेकर भी जमकर सियासत हुई थी. जिस पर सीएम मोहन यादव ने भी बड़ा बयान दिया था. उन्होंने मंदिर का आमंत्रण ठुकराने वालों को अभागा बताया था. सीएम मोहन ने कहा था कि 'जिन लोगों ने निमंत्रण अस्वीकार किया है वह लोग तो अभागे हैं. लेकिन मैं अभी भी सोच रहा हूं कि शायद उन्हें 22 जनवरी तक सद्बुद्धि आ जाए.' 

अब राम-कृष्ण के बयान से चर्चा में 

सीएम मोहन यादव ये कुछ ऐसे बयान रहे हैं जब वह हमेशा चर्चा में रहे हैं. जबकि अब उनका चंदेरी में भगवान श्रीराम-कृष्ण और देश को लेकर दिया गया बयान फिर से चर्चा में हैं. सीएम मोहन यादव सनातन धर्म और हिंदूत्व को लेकर मुखर नजर आते हैं. जिससे प्रदेश में उनकी छवि तेज तर्रार सीएम के तौर पर हो रही है. जबकि वह अपने बयानों से भी नेशनल मीडिया में छाए रहते हैं. 

ये भी पढे़ंः देवकीनंदन ठाकुर के बयान पर MP में सियासत, BJP का समर्थन, कांग्रेस बोली-चुनाव लड़िए

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}