trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12388085
Home >>MP-Politics

MP में BJP कर सकती है बड़े बदलाव, जेपी नड्डा से बैठक के बाद फेरबदल के कयास

MP News: दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बड़ी बैठक करने वाले हैं, जिसमें मध्य प्रदेश संगठन को लेकर भी चर्चा होगी. वीडी शर्मा भी जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे और इस बैठक में भी शामिल रहेंगे. 

Advertisement
बीजेपी की बड़ी बैठक
Stop
Arpit Pandey|Updated: Aug 17, 2024, 10:45 AM IST

MP Politics: मध्य प्रदेश बीजेपी के संगठन में अब बदलाव की खबरें सियासी गलियारों में चलने लगी हैं. दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की होने वाली बड़ी बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा शामिल होंगे. इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होने वाली है. माना जा रहा है कि अब पार्टी को नया चीफ भी मिल सकता है, क्योंकि वीडी शर्मा का कार्यकाल दो बार बढ़ाया जा चुका है. जबकि कई जिलों में जिलाध्यक्ष भी बदले जा सकते हैं. 

मध्य प्रदेश में बीजेपी कर सकती है बदलाव 

दरअसल, लोकसभा चुनाव के बाद अब बीजेपी में केंद्र और राज्य की सत्ता और संगठन में कुछ जरूरी बदलाव कर सकती है. चर्चा यह भी है कि मध्य प्रदेश में नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी बातचीत होगी, मध्य प्रदेश में बीजेपी वीडी शर्मा की जगह किसी और प्रदेश अध्यक्ष बना सकती है, जबकि वीडी शर्मा को कोई नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. इसके अलावा आज होने वाली बैठक में बीजेपी सदस्यता अभियान बूथ समिति शक्ति केंद्र और मंडल स्तर के चुनाव और जिला प्रदेश स्तर पर संगठन का चुनाव होने को लेकर भी चर्चा कर सकती है. 

वीडी शर्मा को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी 

माना जा रहा है कि पहले निकाय फिर विधानसभा और लोकसभा चुनाव की सफलता के बाद बीजेपी वीडी शर्मा को नई जिम्मेदारी सौंप सकती है. हालांकि उन्हें केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी या फिर राज्य में इस पर अभी कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है. वहीं पिछले दिनों पीएम आवास पर भाजपा की बड़ी बैठक हुई थी, इस बैठक की अध्यक्षता खुद पीएम मोदी ने की थी. जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी शामिल हुए थे, जिसमें मध्य प्रदेश में  संगठन और सरकार में फेरबदल की चर्चा की बात निकलकर सामने आई थी. ऐसे में बीजेपी आने वाले समय में कुछ बड़े फैसले ले सकती है. 

जिला अध्यक्ष भी बदल सकती है बीजेपी 

इसके अलावा वीडी शर्मा फिलहाल अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि वह प्रदेश के संगठन में भी अब कुछ बदलाव कर सकते हैं, जिसके लिए जेपी नड्डा से चर्चा होगी. माना जा रहा है कि बीजेपी मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में अपने जिला अध्यक्ष बदल सकती है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन जिन जिलों में अच्छा नहीं रहा है वहां के संगठन में बदलाव हो सकता है. ऐसे में जेपी नड्डा से वीडी शर्मा की मुलाकात अहम मान जा रही है.

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश के 53 जिलों में आज खराब रहेगा मौसम, जानें कहां होगी बारिश और कहां है बाढ़ है खतरा

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}