trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12419546
Home >>MP-Politics

MP में BJP का सदस्यता टारगेट, मंत्री से सरपंच तक सब जुटे, अब कांग्रेस का निशाना

MP Politics: मध्य प्रदेश में बीजेपी के सदस्यता अभियान पर भी जमकर सियासत हो रही है. बीजेपी ने डेढ़ करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है, जिस पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. 

Advertisement
सदस्यता अभियान पर सियासत
Stop
Arpit Pandey|Updated: Sep 07, 2024, 06:21 PM IST

मध्य प्रदेश में बीजेपी के सभी बड़े नेता सदस्यता अभियान में जुटे हैं. पार्टी ने सरपंच से लेकर मंत्री और विधायक से लेकर सांसद तक सबका टारगेट फिक्स करके दिया है. जिसमें उन्हें यह बताया गया है कि किसे कितने सदस्य बनाने हैं. खुद सीएम मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा लगातार सदस्यता अभियान में जुटे हैं. इस बीच बीजेपी के सदस्यता अभियान पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. जिससे प्रदेश की सियासत गर्मा गई है. क्योंकि कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी डरा धमकाकर सदस्य बना रही है. वहीं बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य तो पूरा होना है, क्योंकि हम कांग्रेस मुक्त बनाने की तरफ बढ़ रहे हैं. 

मध्य प्रदेश में बीजेपी का टारगेट सेट 

दरअसल, बीजेपी ने मध्य प्रदेश में सदस्यता अभियान को लेकर टारगेट फिक्स किया है. पार्टी ने सरपंच से लेकर सांसद तक और पार्षद से लेकर विधायक तक सबका टारगेट फिक्स किया है. यही वजह है कि अब एमपी, एमएलए, महापौर, सांसद, जिला पंचायत अध्यक्ष, जनपद पंचायत अध्यक्ष सभी डेढ़ करोड़ का लक्ष्य पूरा करने में जुटे हैं. 

किसे कितना टारगेट मिला 

  • बीजेपी सांसद को 25000 सदस्य बनाने होंगे.
  • बीजेपी विधायकों को 15000 सदस्य बनाने होंगे. 
  • बीजेपी के महापौरों को 10000 सदस्य बनाने होंगे. 
  • जिला पंचायत अध्यक्ष को 10000 सदस्य.
  • जनपद अध्यक्ष और नगरपालिका अध्यक्ष को 5 -5 हजार सदस्य.
  • पार्षद और सरपंचों को 2-2 हजार सदस्य बनाने का प्रदेश भाजपा ने टारगेट दिया है. 

ये भी पढ़ेंः MP में पांव पसार रहा डेंगू; सीहोर, राजगढ़ सहित यहां मिले इतने केस

 

एमपी कांग्रेस ने साधा निशाना

बीजेपी के सदस्यता अभियान पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी डरा धमाकर सदस्य बनाने में जुटी है. लेकिन कांग्रेस मुक्त करना आपका मुश्किल है, क्योंकि खुद साफ हो रहे है, परिणाम सामने है तो कोई असर नहीं करेगा ये अभियान. मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है, किसानों को भाव नहीं मिल रहे. जनसमस्याओं से आम आदमी झूझ रहा और ये ध्यान बंटाने में जुटे है. लेकिन बीजेपी के इस इवेंट मैनेजमेंट है कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. 

बीजेपी का पलटवार 

कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया. बीजेपी विधायक भगवानदास सबनानी ने कहा 'प्रति 6 वर्ष में पार्टी की सदस्यता होती है, सबको जिम्मेवारी दी है डेढ़ करोड़ का लक्ष्य हमने तय किया है. हमारे सभी नेता काम कर रहे है सरपंच से लेकर सांसद तक सक्रिय है सभी और सबको पार्टी के अभियान में लगाया है. लक्ष्य प्राप्त करना हमारा उद्देश्य है 41 लाख से अधिक हमारे रजिस्टर्ड कार्यकर्ता है. हमारा लक्ष्य तो पूरा होना है, क्योंकि हम तो कांग्रेस मुक्त बनाने की तरफ बढ़ रहे हैं.'

ये भी पढ़ेंः MP में 'जिन्ना पॉलिटिक्स': BJP नेताओं का दिग्विजय सिंह पर निशाना, भड़की सियासत

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Read More
{}{}