trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12407578
Home >>MP-Politics

MP-छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में कांग्रेस ने किया बदलाव, जानें कौन कहां हुआ नियुक्त और क्या मिली जिम्मेदारी

Big Changes in MP congress: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव हुआ है. राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़े पैमाने पर कई राज्यों के लिए पार्टी के सेक्रेटरी और जॉइंट सेक्रेटरी की नियुक्ति की है. देखिए लिस्ट- 

Advertisement
Changes in congress
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Aug 30, 2024, 08:57 PM IST

Congress Secretaries Joint Secretaries Appointed: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संगठन में बड़ा बदलाव किया है. उन्होंने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में बड़े पैमाने पर सेक्रेटरी और जॉइंट सेक्रेटरी की नियुक्ति की है. मध्य प्रदेश के लिए तीन सेक्रेटरी और एक ज्वाइंट सेक्रेटरी बनाए गए हैं, जबकि छत्तीसगढ़ में दो सेक्रेटरी और एक ज्वाइंट सेक्रेटरी की नियुक्ति की गई है. 

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल 
कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव हुआ है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, मणिपुर, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान समेत अलग-अलग राज्यों में AICC ने सचिव और संयुक्त सचिव नियुक्त किए हैं. ये सभी सचिव यानी सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी अब प्रदेश प्रभारियों के साथ मिलकर दिए गए राज्यों की जिम्मेदारी संभालेंगे. 

MP में हुए सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी नियुक्त
मध्य प्रदेश में  तीन सेक्रेटरी और एक ज्वाइंट सेक्रेटरी नियुक्त हुए हैं. संजय दत्त, चंदन यादव, आनंद चौधरी को मध्य प्रदेश में सचिव नियु्क्त किया गया है. वहीं, रणविजय सिंह संयुक्त सचिव बनाए गए हैं. प्रदेश में इंचार्ज सेक्रेटरी संजय दत्त को छोड़कर सभी प्रभारी सचिव बदले गए हैं. बता दें कि प्रदेश में पहली बार जॉइंट सेक्रेटरी पद पर कांग्रेस ने किसी को नियुक्ति किया है.

छत्तीसगढ़ में भी बदलाव
छत्तीसगढ़ में दो सेक्रेटरी और एक ज्वाइंट सेक्रेटरी की नियुक्ति की गई है.  SA संपत्त कुमार और जारिता लैटफलांग को छत्तीसगढ़ का प्रभारी सचिव बनाया गया है. वहीं,  विजय जांगिड़ को संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है.

कुणाल चौधरी को मिली महाराष्ट्र की जिम्मेदारी
मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व विधायक कुणाल चौधरी को महाराष्ट्र की जिम्मेदारी मिली है. उन्हें महाराष्ट्र का सचिव नियुक्त किया गया है. वहीं, MP कांग्रेस के युवा और आदिवासी नेता भूपेंद्र मरावी को गुजरात का सह प्रभारी बनाया गया है. भूपेंद्र मरावी पूर्व विधायक भी हैं. बता दें कि कुणाल चौधरी मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. 

ये भी पढ़ें- बुलडोजर एक्शन का मामला पहुंचा SC: जमीयत उलेमा ए हिंद ने दी अर्जी, MP की सियासत में उबाल

देवेंद्र यादव को भेजा गया बिहार
बलौदाबाजार हिंसा मामले में जेल में बंद भिलाई से कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्हें बिहार में सचिव नियु्क्त किया गया है. 

ये भी पढ़ें- भोपाल में यूथ कांग्रेस का हल्ला बोल, वाटर कैनन की बौछार से नीचे गिरे जीतू पटवारी, देखें VIDEO

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}