Home >>MP Lok Sabha Elections 2024

मोदी 3.0 बनने से पहले दिल्ली पहुंचे सीएम मोहन यादव, नवनिर्वाचित 29 सांसद भी पहुंच रहे

MP Politics: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने इस बार लोकसभा चुनाव में क्लीन स्वीप किया है. सीएम मोहन यादव आज सभी नए सांसदों के साथ दिल्ली पहुंच रहे हैं. 

Advertisement
सीएम मोहन का दिल्ली दौरा
Stop
Divya Tiwari Sharma |Updated: Jun 07, 2024, 09:57 AM IST

MP News: 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद मोदी सरकार की शपथ की तैयारी चल रही है. पहले 8 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले थे. लेकिन अब ये तारीख बदलकर 8 की जगह 9 जून कर दी है. मोदी 3.0 से पहले शुक्रवार 7 जून को एनडीए की एक अहम बैठक होनी है. इससे पहले सभी नेताओं को दिल्ली के लिए बुलावा आ गया है. मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव दिल्ली आ चुके हैं. बताया जा रहा है कि बाकि नवनिर्वाचित 29 सांसद भी आज पहुंचेंगे. 

कल होगी बैठक 

अकेले बीजेपी को बहुमत नहीं मिलने के कारण एनडीए की मदद से सरकार बनेगी. इसमें नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू की अहम भूमिका है. उनके साथ सामंजस्य बैठाने के बाद एक बार फिर मोदी की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है. दिल्ली आने से पहले सीएम मोहन यादव ने अपने आवास पर नवनिर्वाचित सांसदों से मुलाकात की. सीएम के अलावा उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा व राजेंद्र शुक्ल भी दिल्ली जाएंगे. बीजेपी ने अपने सभी नवनिर्वाचित सांसदों को गुरुवार को दिल्ली बुलाया है.  सभी आज रात तक दिल्ली पहुंच जाएंगे.  शुक्रवार को सुबह 11 बजे बीजेपी और एनडीए गठबंधन के सभी सांसदों की बैठक होनी है.  प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. एमपी में भाजपा के 11 सांसद ऐसे हैं, जो पहली बार लोकसभा जाएंगे. 

सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव में 16 सीटें जीतने वाली चंद्रबाबू नायडू की TDP ने मोदी सरकार में 2 मंत्री पद मांगे हैं.  मंत्रालय कौन से होंगे, अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है. ऐसे में बीजेपी अब सभी गुणा भाग लगाने में जुट गई है. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 29 लोकसभा सीटें जीती हैं, जिनमें कुछ सांसद सीनियर हैं ऐसे में कल होने वाली बैठक में सभी मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. 

सीएम से मिले सांसद 

इससे पहले गुरुवार को बीजेपी के सभी सांसद दिल्ली पहुंचे जहां सभी ने सीएम मोहन यादव से मुलाकात की. मोहन यादव ने सभी सांसदों को मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया. बीजेपी ने पहली बार राज्य की 29 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है. ऐसे में पार्टी की जीत का सक्सेस रेट 100 प्रतिशत रहा है. जिससे दिल्ली दरबार में इस बार मध्य प्रदेश का दबदबा भी स्पष्ट दिखाई दे रहा है. क्योंकि बड़े राज्यों में बीजेपी अकेला राज्य हैं जहां पार्टी ने क्लीन स्वीप किया है. 

ये भी पढ़ेंः मोदी कैबिनेट 3.0 में छत्तीसगढ़ से किसे मिलेगा मौका, ये सांसद मंत्री पद के बड़े दावेदार

{}{}