trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12036715
Home >>MP Jyotish

Vastu Tips New Year 2024: नए साल पर अपनाएं ये आसान उपाय, भर जाएगी खाली तिजोरी

New Year Totke 2024: साल 2023 का आज आखिरी दिन है, लोग आने वाले नए साल यानि की 2024 की तैयारियों में जुट गए हैं.  इस मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ज्योतिष उपाय के बारे में जिसे अपनाने से घर में बरकत आएगी. 

Advertisement
Vastu Tips New Year 2024: नए साल पर अपनाएं ये आसान उपाय, भर जाएगी खाली तिजोरी
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 31, 2023, 07:18 AM IST

New Year Totke 2024: साल 2023 का आज आखिरी दिन है, लोग आने वाले नए साल यानि की 2024 की तैयारियों में जुट गए हैं. लोग वास्तु के हिसाब से भी कई ऐसे काम करते हैं जिससे उनका साल अच्छा जाता है. ऐसे लोगों को हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय के बारे में जिसे अपनाने से आपके घर में काफी ज्यादा बरकत आएगी. 

उपाय 1
इस नए साल पर आप मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें. साथ ही साथ चांदी के सिक्के में हल्दी लगाकर उसे लाल कपड़े में बांध दें. इसके बाद इसे घर की तिजोरी या पैसा रखने वाले स्थान पर रख दें. ऐसा करने से आपके घर में कभी पैसों की कमी नहीं होगी.

उपाय 2
अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में बरकत होती रहे तो नए साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी के दिन सुबह स्नान करने के बाद तांबे के लोटे में जल लें और उसमें केसर मिलाकर भगवान शंकर के शिवलिंग पर चढ़ा दें. जल अर्पित करते समय मंत्र- "ऊं महादेवाय नमः" का जाप करें. इससे पूरे साल घर में सुख-समृद्धि बरकरार रहेगी.

उपाय 3
नए साल पर मंदिर या बगीचे से अशोक के पेड़ की जड़ लाएं. इस जड़ को धोकर विधि विधान से पूजा करें और इसे अच्छे से सुखा दें. इसके बाद इसे तिजोरी में रख दें. ज्योतिष मान्यतानुसार इस उपाय को करने से तिजोरी में कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है. ऐसा करने पर आपके घर पर माता लक्ष्मी काफी प्रसन्न होंगी. 

उपाय 4
बहुत से लोगों को देखा जाता है कि वो आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं. ऐसे में आप नए साल पर चांदी के लोटा में गाय का दूध ले और इसमें शक्कर, दही, घी, शहद मिलाकर पंचामृत बनाकर भगवान शिव को अर्पित करें. साथ ही 108 बार ऊं रुद्राय नमः का 108 बार जाप करें. इससे आपकी आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}