trendingPhotos2367068/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh
PHOTOS

आर्थिक समस्याओं से हैं परेशान? रविवार के इस उपाय से मिल सकता है छुटकारा

Ravivar Ke Upay: हिंदू धर्म में रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है. मान्यता है कि सूर्य देव की कृपा से नौकरी और व्यापार में सफलता मिलती है. कहा जाता है कि अगर सूर्य अशुभ स्थिति में हो तो कड़ी मेहनत के बावजूद सफलता नहीं मिलती. सूर्य देव की कृपा पाने के लिए रविवार के दिन विशेष उपाय किए जाते हैं. आइए जानते हैं.

 

Advertisement
1/7

हिंदू धर्म में रविवार को सूर्य देव की पूजा का विशेष महत्व है. आइए पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी से जानें रविवार को किए जाने वाले कुछ उपाय, जिन्हें करने से जीवन में सफलता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है.

 

2/7

रविवार को सूर्य देव की कृपा पाने के लिए कुछ विशेष उपाय किए जाते हैं. इन उपायों में सूर्य देव को जल चढ़ाना, ॐ सूर्याय नमः मंत्र का जाप करना और उपवास रखना शामिल है.

 

3/7

सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए रविवार की सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और जल चढ़ाएं. साफ कपड़े पहनकर ही सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए. बता दें कि तांबे के लोटे से सूर्य देव को जल चढ़ाना शुभ माना जाता है.

 

4/7

अगर आप जीवन में आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो रविवार के दिन तीन झाड़ू घर लेकर आएं. इन झाड़ूओं को वास्तु के अनुसार सही दिशा में रखें. अगले दिन यानी सोमवार को मंदिर में झाड़ू दान करें. ऐसा करने से व्यापार में तरक्की होती है.

 

5/7

इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे से बना चौमुखा दीपक तेल डालकर जलाएं. इससे जीवन में सुख-शांति आती है.

 

6/7

यदि आप रविवार के दिन बरगद के पेड़ के टूटे हुए पत्ते पर अपनी इच्छा लिखकर उसे बहते पानी में प्रवाहित करते हैं, तो माना जाता है कि यह उपाय आपकी इच्छा पूरी कर सकता है.

 

7/7

रविवार के दिन भगवान सूर्य को अर्घ्य देते समय 'ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः' मंत्र का उच्चारण करना बहुत अच्छा माना जाता है. इससे सूर्य देव प्रसन्न होते हैं.

 





Read More