trendingPhotos1956140/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh
PHOTOS

Diwali Night Rituals: दिवाली की रात कर गए ये 4 काम तो हो जाएंगे बर्बाद, उबरने में लग जाएगा जीवन

Diwali Night Rituals: दिवाली के समय लोगों में कई मान्यताओं को फॉलो करते हैं. लेकिन, आज हम कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जो दिवाली की रात में नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से आपका जीवन बर्बाद हो सकता है.

Advertisement
1/7
Diwali Night Rituals
Diwali Night Rituals

आज दिवाली का त्यौहार पूरे देश में मनाया जा रहा है. पूजा, पाठ के साथ कई तरह की परंपरा मनाई जाएंगी. ऐसे में हम आपको कुछ चीजों के बारे में बता रहे हैं. जिन्हें, नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं.

2/7
दिवाली की मान्यता
दिवाली की मान्यता

मान्यता के अनुसार, दिवाली की रात देवी लक्ष्मी घर-घर भ्रमण करती हैं. वो जिस घर में जाती हैं वहीं संपत्ति भर जाती है और अलक्ष्मी कभी नहीं आती है. आइये जानें उन 4 चीजों के बारे में जो दिवाली की रात नहीं करनी चाहिए.

3/7
कभी न खेलें जुआ
कभी न खेलें जुआ

दिवाली की रात में जुआ खेलने रिवाज है. लेकिन, जुआ खेलना अशुभ होता है. इस कारण आपको चाहिए की ऐसे कार्य कतई न करें.

4/7
शारीरिक संबंध न बनाएं
शारीरिक संबंध न बनाएं

दिवाली की रात शारीरिक संबंध से बचना चाहिए इससे शरीर और मन की पवित्रता बनी रहती है और घर में लक्ष्मी का वास होता है.

5/7
तामसिक भोजन न करें
तामसिक भोजन न करें

दिवाली के रोज तामसी भोजन से बचना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपको घर हमेशा के लिए छोड़ देते हैं और अलक्ष्मी का वास हो जाता है.

6/7
दरवाजे-खिड़की बंद न करें
दरवाजे-खिड़की बंद न करें

वास्तु और धर्म के अनुसार, दिवाली की रात में घर के खिड़की दरवाजे बंद नहीं करना चाहिए. इससे रात में घर आईं माता लक्ष्मी आपके यहां प्रवेश नहीं करती है.

7/7
Disclaimer
Disclaimer

दिवाली की रात को लेकर यहां दी गई जानकारी सामान्य धार्मिक मान्यताओं और कथा, प्रवचनों पर आधारित है. Zee MPCG इसे लेकर किसी तरह के दावे या पुष्टि नहीं करता. हमारे उद्देश्य आप तक जानकारी पहुंचना है. इसकी पुष्टि क लिए धर्मिक विशेषज्ञों से संपर्क कर सकते हैं.





Read More