PHOTOS

Skin Care Tips: आटे से चेहरे पर आएगा तुरंत निखार, कम खर्च में मिलेगा इंस्टेंट ग्लो

lifestyle News: चेहरे पर निखार लाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते है. लेकिन फिर भी चेहरे पर तुरंत निखार नहीं आ पाता है. ऐसे में आज हम आपको चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए आटे के फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं. चलिए जानते हैं. 

 

Advertisement
1/7

चेहरे पर निखार लाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते है. लेकिन फिर भी चेहरे पर तुरंत निखार नहीं आ पाता है. ऐसे में आज हम आपको चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए आटे के फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं. चलिए जानते हैं. 

2/7

आज हम आपको आटे का फेस पैक बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं.धूप की वजह से चेहरा का निखार खो जाता है. ऐसे में कई लोग मार्केट में बिकने वाली क्रीम का इस्तेमाल करते हैं.

 

3/7

मार्केट में बिकने वाली ये क्रीम कभी-कभी चेहरे को नुकसान भी पहुंचा सकती है.इसलिए आज हम आपको आटे के फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लगाने से टैनिंग फेस से हट जाएगी.

 

4/7
कैसे बनाएं आटा फेस पैक
कैसे बनाएं आटा फेस पैक

इसे बनाने के लिए 2 छोटे चम्मच गेहूं के आटे में एलोवेरा जैल मिलाकर फेस पर लगाएं. इससे चेहरे पर जमी गंदगी निकल जाएगी.फेस पैक लगाने के थोड़ी देर बाद इस पैक को गुगगुने पानी से धो लें.

 

5/7

आटे का फेस पैक लगाने से चेहरे की रंगत में भी निखार आएगा.गेहूं के आटे में भरपूर मात्रा में विटामिन, फाइबर जिंक पाए जाते हैं, जो चेहरे के लिए अच्छे होते हैं.

 

6/7

यदि आपको शादी या पार्टी में जाने के लिए चेहरे पर तुरंत ग्लो चाहिए तो आप आटे के फेसपैक का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं. इसे लगाने से चेहरे काफी सॉफ्ट और खूबसूरत हो जाता है.

 

7/7

बता दें कि आटे में कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. रोजाना इसे लगाने से आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.