trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12034655
Home >>ग्वालियर

Gwalior News: महिला महापौर ने लौटा दी सरकारी गाड़ी, इस वजह से लिया फैसला, चर्चा में है पूरा मामला

MP News: मध्य प्रदेश में एक महिला महापौर ने अपना सरकारी वाहन लौटा दिया है. उनके इस फैसले की चर्चा सियासी गलियारों में भी हो रही है. महापौर ने गाड़ी लौटाने का फैसला नगर निगम को लेकर ही किया है. 

Advertisement
महापौर ने लौटाया सरकारी वाहन
Stop
Arpit Pandey|Updated: Dec 29, 2023, 05:00 PM IST

Gwalior Shobha Sikarwar: मध्य प्रदेश के ग्वालियर नगर निगम की महापौर शोभा सिकरवार ने अपनी सरकारी गाड़ी लौटा दी है. उन्होंने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि ग्वालियर नगर निगम की वित्तीय हालत इन दिनों ठीक नहीं है. जिसके चलते मेयर ने सरकारी वाहन लौटा दिया है और वह अपने निजी वाहन से ही अब मेयर कार्यालय आएंगी.

अन्य सुविधाएं भी नहीं लेंगी महापौर 

महापौर शोभा सिकरवार ने गाड़ी लौटाने के अलावा मेयर के तौर पर मिलने वाली अन्य सुविधाएं लेने से भी इंकार कर दिया है. उन्होंने दूसरे अधिकारियों से भी फिचूल खर्ची पर अंकुश लगाने की बात कही है, महापौर का कहना है कि वित्तीय हालत ठीक नहीं होने के चलते फिजूल खर्ची पर अंकुश लगे ताकि निगम की व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चल सके. 

सरकार से की फंड की अपील 

महापौर ने सरकार से फंड की अपील की है. उनका कहना है कि इस वक्त  नगर निगम की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. ऐसे में हमें खर्चे थोड़े कम करने होंगे. उन्होंने सरकार से भी फंड की अपील की है, क्योंकि फिलहाल कर्मचारियों को उनके वेतन का भुगतान करने में भी परेशानियां हो रही हैं. इसके अलावा फंड नहीं होने से कई काम भी ठप्प पड़े हुए हैं. जबकि कई कामों में कटौती करनी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि फिजूल खर्ची कम करने के साथ-साथ सरकार से फंड आने के बाद नगर निगम की वित्तीय हालत ठीक हो पाएगी. 

मेयर ने दूसरे सरकारी अधिकारियों से भी सरकारी गाड़ी और डीजल को छोड़ने की बात कही है. उन्होंने कहा कि डीजल खर्च बच सके इसलिए उन्होंने सरकारी वाहन लौटाया है. बता दें कि उनके इस फैसले की चर्चा प्रदेश के सियासी गलियारों में हो रही है. 

कांग्रेस महापौर है शोभा सिकरवार 

शोभा सिकरवार कांग्रेस महापौर है. उन्होंने नगर निगम चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को हराया था. शोभा सिकरवार कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार की पत्नी है. सतीश सिकरवार भी दूसरी बार ग्वालियर पूर्व विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. 

ये भी पढ़ेंः मोहन सरकार MP में करेगी प्रशासनिक कसावट, एक ही जगह पर पदस्थ अधिकारी हटेंगे

Read More
{}{}