trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11823402
Home >>MP Crime News

MP News: अलीराजपुर में आदिवासी शिक्षिका की हत्या! दिनदहाड़े पीट-पीट कर मार डाला

Alirajpur News: मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में एक दुखद घटना में, बसंतीबाई नाम की एक आदिवासी शिक्षिका को जमीनी विवाद के कारण हमलावरों के एक समूह ने बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला.

Advertisement
Tribal teacher murdered in Alirajpur
Stop
Abhay Pandey|Updated: Aug 13, 2023, 09:21 PM IST

Tribal teacher murdered in Alirajpur: मध्य प्रदेश (mp news) से एक बार फिर आदिवासी समाज के साथ उत्पीड़न की खबर सामने आई है. मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में एक घटना सामने आई है, जहां एक आदिवासी शिक्षिका बसंतीबाई को हमलावरों के एक समूह ने बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला. बता दें कि दिनदहाड़े हुई इस घटना का संबंध जमीनी विवाद से माना जा रहा है, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इस दुखद घटना में पांच लोगों को आरोपी बनाया है.

MP News: मऊगंज जिला घोषित होने के बाद बनाए गए नए SP-कलेक्टर! इन अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी

MP Chunav 2023: जब मध्य प्रदेश में इस नेता से चुनाव हारे थे 'श्री कृष्ण' नीतीश भारद्वाज

जानें पूरा मामला?
पुलिस के अनुसार, अलीराजपुर के उमराली नाका की निवासी बसंती बाई शासकीय स्कूल में कार्यरत थी. शनिवार को स्कूल से घर वापस जा रही थी. शाम करीब 5 बजे, वह हरसवाट में अपने खेत पर पहुंची. यहां जमीन के एक मामले को लेकर उसके और आरोपी पक्ष के बीच विवाद हो गया. मिली जानकारी के अनुसार, जमीन की खरीद-बिक्री को लेकर दोनों पक्षों के बीच लगातार विवाद चल रहा था. इस मामले को लेकर चार एफआईआर दर्ज की गईं. दिसंबर 2019 की पिछली घटना में, वकील परिहार से जुड़ा एक अपहरण का मामला सामने आया था, जिसमें मृतका के पति केसर सिंह को उस समय आरोपियों में से एक थे. मामले में दावा किया जा रहा है कि आरोपियों ने भूमि की बढ़ी हुई कीमत के कारण उस पर अपना दावा जताया था. इस दावे के कारण शिक्षक के साथ विवाद हुआ. विवाद के बीच आरोपियों ने बसंती बाई के साथ लाठियां भांजते हुए मारपीट कर दी और हमले के कारण गंभीर रक्तस्राव के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई.  पुलिस अधिकारी इन सभी पहलुओं पर सक्रियता से जांच कर रहे हैं.

घटना के बाद शहरव्यापी बंद
शिक्षिका के दुखद निधन के बाद स्थानीय आदिवासी समुदाय ने रविवार को शहरव्यापी बंद कर दिया. प्रशासन फिलहाल आरोपी पक्ष द्वारा किए गए अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई कर रहा है. शिक्षिका के निधन की खबर से पीड़ित आदिवासियों ने बाजार बंद करने का आह्वान किया.

रिपोर्ट: प्रमोद शर्मा(भोपाल)

Read More
{}{}