Home >>MP Crime News

MP News: पटवारी की मौत के बाद भी नहीं थमा रेत का काला कारोबार, फिर सामने आया बड़ा मामला

Shahdol News:  गोपालपुर में बीते 5 दिन पहले शनिवार को पटवारी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या की गई थी, वहीं पुलिस ने फिर से रेत से भरा ट्रैक्टर जब्त किया. इसकी जानकारी जिला पुलिस द्वारा 30 नवंबर को दी गई.

Advertisement
MP News: पटवारी की मौत के बाद भी नहीं थमा रेत का काला कारोबार, फिर सामने आया बड़ा मामला
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Dec 01, 2023, 11:08 AM IST

Shahdol Hindi News:  शहडोल जिले के देवलोंद थाना क्षेत्र अंतर्गत पांच दिन पहले रेत उत्खनन रोकने गए पटवारी प्रसन्न सिंह की हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद भी अवैध रेत खनन का काला कारोबार कम नहीं हुआ. बता दें कि जिस गोपालपुर में बीते 5 दिन पहले शनिवार को पटवारी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या की गई थी, वहीं पुलिस ने फिर से रेत से भरा ट्रैक्टर जब्त किया. इसकी जानकारी जिला पुलिस द्वारा 30 नवंबर को दी गई. रेत से भरा ट्रैक्टर जब्त होने के बाद पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं.

पुलिस व प्रशासन पर उठ रहे सवाल
आज पुलिस द्वारा जारी इस समाचार ने स्वयं ही पुलिस व प्रशासन के ऊपर सवाल खड़े कर दिया है. पुलिस व प्रशासन द्वारा कहा जा रहा है कि शहडोल जिले के साथ- साथ सीमा से लगे दो अन्य जिलों मे रेत माफियाओ की गिरफ़्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर घटना के महज चार दिन बार एक रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर नदी के घाट तक चला जाता है. इससे पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: LPG Price Hike: चुनाव खत्म होते ही महंगाई का तगड़ा झटका! बढ़ गए गैस सिलेंडर के दाम, जानें नई कीमत

शहडोल में खनन माफिया का आतंक
दरअसल, अवैध उत्खनन रोकने गए पटवारी प्रसन्न सिंह को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया. ट्रैक्टर से कुचलने के बाद रेत माफिया फरार हो गया था. पटवारी शनिवार-रविवार की रात सोन नदी में हो रहे रेत के अवैध खनन को रोकने गया था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ये घटना शनिवार देर रात की बताई जा रही है, जब पटवारी प्रसन्न सिंह अपने अन्य पटवारी साथियों के साथ रेत का अवैध उत्खनन रोकने गए थे. उन्होंने इस दौरान अवैध उत्खनन कर परिवहन कर रहे ट्रैक्टर को पकड़ लिया था. बता दें कि पटवारी प्रसन्न सिंह ब्यौहारी के खड्ड में पदस्थ थे. 

रिपोर्ट- पुष्पेंद्र चतुर्वेदी

 

{}{}