trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11859962
Home >>MP Crime News

Politics On Mirchi Baba Acquittal: मिर्ची बाबा रेप केस में बरी! सियासी चाल में फंसे या पुलिस कर गई चूक

Politics On Mirchi Baba Acquittal: भोपाल सेंट्रल जेल में एक साल से बंद वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा रेप केस में बरी हो गए हैं. कोर्ट ने सबूतों के अभाव में उन्हें बाइज्जर रिहा करने का आदेश किया. लेकिन, अब सवाल उठ रहा है कि वो सियासी चाल में फंस गए थे या पुलिस से कही कोई चूक हुई है.

Advertisement
Politics On Mirchi Baba Acquittal: मिर्ची बाबा रेप केस में बरी! सियासी चाल में फंसे या पुलिस कर गई चूक
Stop
Pramod Sharma (MP)|Updated: Sep 07, 2023, 02:34 PM IST

Politics On Mirchi Baba Acquittal: प्रमोद शर्मा/भोपाल। मध्य प्रदेश के चर्चित रेप केस में फंसे मिर्ची बाबा को कोर्ट ने बाइज्जत बरी कर दिया है. 13 महीने जेल में रहने के बाद अब बाबा खुद पर लगे आरोपों से मुक्ति के बाद बाहर आएंगे. ऐसे में भोपाल कोर्ट के फैसले के बाद प्रदेश की सियासत भी गरमा गई है. वहीं पुलिस की कार्यप्रणाली और उसकी नीयत पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या वो सरकार के इशारे पर केस खड़े करती है.

सियासी पारी बढ़ा
हालांकि, बीजेपी अभी भी उन्हें बेगुनाह मानने को तैयार नहीं है. वहीं कांग्रेस सरकार पर हमलावर है. भाजपा प्रवक्ता हितेश वाजपेयी ने उन्हें दोषमुक्त मामने से इनकार किया है. ऊपर से उन्होंने कांग्रेस पर सेटलमेंट का आरोप लगाया है. वहीं मामले में कांग्रेस ने सरकार पर बड़ा हमला बोला है. पीसी शर्मा ने कहा कि सरकार के खिलाफ बोलने वालों की आवाज दबाई जा रही है. मिर्ची बाबा पर ऐसे संगीन आरोप लगाए गए जिनका उनसे कोई लेना देना नहीं है.

सपने में आते हैं पितर तो हो जाएं सावधान! ये हैं स्वप्न शास्त्र के संकेत

उठ रहे 2 बड़े सवाल
पिछले चुनावों में देखा गया था की मिर्ची बाबा कांग्रेस के काफी करीब रहे हैं. उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव में एक तरह से कांग्रेस के लिए प्रचार किया था. अब कोर्ट ने मिर्ची बाबा को रिहा कर दिया है. ऐसे में दो बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं.

1- क्या मिर्ची बाबा सियासत का शिकार हुए हैं?
ये सवाव इसलिए खड़ा हो रहा है कि वो कांग्रेस के काफी करीब थे. कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के साथ उन्हें कई बार देखा गया था. चुनाव में भी काफी एक्टिव थे. इस कारण कहा जा रहा है की अगर वो सच में बेगुनाह थे तो क्या उन्हें फंसाने के लिए ये कोई सियासी हथकंड़ा था.

2- क्या पुलिस कर गई चूक?
दूसरा सवाल पुलिस को लेकर ये खड़ा हो रहा है कि क्या पुलिस मामले की जांच में गलती कर गई है या फिर वो भी मात्र प्यादा बनी है? जिस तरह के शिकायत के बाद कार्रवाई की गई. मामला मीडिया में जमकर उछला लेकिन, कोर्ट में उसे सिद्ध नहीं कर पाए. ऐसे में मिर्ची बाबा सच में बेगुनाह हो सकते हैं या फिर पुलिस जांच में सबूत नहीं जुटा पाई.

बड़ा दुर्लभ पैंगोलिन! घर में घुसा तो गांव में मचा हड़कंप; कैमरे में कैद हुआ ऐसा वीडियो

13 महीने जेल में काटे
फिलहाल, अगर महिला या पुलिस जबतक किसी और कोर्ट में फैसले को चैलेंज नहीं करते मिर्ची बाबा खुद पर लगे आरोपों से बरी हैं. यानी अभी तो वो बेगुनाह हैं. ऐसे में बेगुनाह बाबा को 13 माह जेल में काटना पड़ा. तो ये किसकी गलती है.

क्या था मामला?
रायसेन की महिला ने मिर्ची बाबा पर नशीली भभूति खिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. इस संबंध में पीड़ित महिला ने 8 अगस्त 2022 को भोपाल के महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद मिर्ची बाबा के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया था. इसके अगले दिन यानी 9 अगस्त 2022 को पुलिस ने मिर्ची बाबा को ग्वालियर से गिरफ्तार कर लिया गया था.

Gadha Aur Aadmi: भरी सड़क में बंदे ने गधे से किया ऐसा..! मुंह मोड़ लिए लोग, पाकिस्तानी शख्स का हद पार वीडियो

Read More
{}{}