trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11770778
Home >>MP Crime News

MP News: सीधी के बाद रीवा में दलित युवक के साथ बर्बरता, पिटाई के बाद जूते की पहनाई माला

मध्यप्रदेश में दलित आदिवासियों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. सीधी पेशाब कांड के बाद अब रीवा में चप्पल कांड सामने आया है. जहां दलित आदिवासी को न सिर्फ पीटा गया बल्कि उसे चप्पलों की माला पहनाई गई.

Advertisement
MP News:  सीधी के बाद रीवा में दलित युवक के साथ बर्बरता, पिटाई के बाद जूते की पहनाई माला
Stop
Shikhar Negi|Updated: Jul 08, 2023, 12:33 PM IST

अजय मिश्रा/रीवा: मध्यप्रदेश में इन दिनों दलित और आदिवासियों के ऊपर बर्बरता की घटनाएं लगातार ही सामने आ रही है. सीधी में जहां आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने का मामला अभी भी देशभर में गरमाया हुआ है तो वहीं अब रीवा (Rewa Tribal man Beaten) में दलित युवक के साथ मारपीट और जूतों की मामला पहनाकर उसका जुलूस निकालने का मामला सामने आया है. 

दरअसल रीवा जिले में दलित युवक की जूतों से पिटाई करने के बाद जूतों की माला पहना कर जुलूस निकाले का मामला सामने आया है. मामला लगभग 1 सप्ताह पुराना है. जहां गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में युवक की चप्पलों से पिटाई की खबर वायरल होने के बाद युवक का हौसला बढ़ा और उसने आप पीड़ा बताई है. 

MP News: भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारी से बीच सड़क छेड़छाड़, पीड़िता ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

जानिए पूरा मामला
मामला रीवा जिले के सोहागी थाना क्षेत्र के गंगतीरा का है. जहां के रहने वाले इंद्रजीत मांझी नाम के युवक के साथ बेरहमी से मारपीट की गई है. मारपीट करने के बाद जूते चप्पल की माला गले में डालकर गांव में जुलूस निकाला गया. साथ ही शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी गई. लेकिन हाल ही में हुई आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई से पीड़ित को संबल मिला और थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. 

पीड़ित को आई चोटें
अमानवीय कृत्य करने वाले सोहागी थाना क्षेत्र के रहने वाले हरिओम सिंह ,रिंकू सिंह और देशपाल सिंह बताए जाते हैं. आरोपियों में देशपाल सिंह और हरिओम सिंह बाप बेटे हैं. जिनके द्वारा इंद्रजीत मांझी के साथ अमानवीय कृत्य किया गया है. बताया जाता है कि युवक के शरीर में गंभीर चोटें आई हैं. जिसका मेडिकल परीक्षण कराया गया है और पुलिस ने मारपीट जान से मारने की धमकी देने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है. आपको बता दें कि लगातार रीवा जिले में अमानवीय कृत्य करने के बाद वीडियो बनाने के मामले उजागर हो रहे है.

Read More
{}{}