trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12066024
Home >>MP Crime News

Income Tax Raid: छत्तीसगढ़ में IT की रेड, एक साथ 100 से अधिक अधिकारियों ने बोला धावा

Income Tax Raid In Raigarh: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में आइटी विभाग का एक्शन हुआ है. यहां 20 गाड़ियों में करीब 100 से अधिकारी पहुंचे है.

Advertisement
Income Tax Raid: छत्तीसगढ़ में IT की रेड, एक साथ 100 से अधिक अधिकारियों ने बोला धावा
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Jan 18, 2024, 06:37 PM IST

Raigarh IT Raid: रायगढ़। छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. आईटी की टीम ने रायगढ़ में छापा मारा है. बताया जा रहा है कि रायगढ़ में करीब 20 गाड़ियों से 100 से अधिक अधिकारी छापा मारने पहुंचे. कार्रवाई सुबह से जारी है. टीम की ओर से इसे लेकर बड़ा अपडेट सामने नहीं आया है. हालांकि, इनकम टैक्स की चोरी की संभावना पर अधिकारियों ने दबिश दी है.

पार्क एवेन्यू में छापा
रायगढ़ के बंटी डालमिया के पार्क एवेन्यू के घर में इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. उड़ीसा के इनकम टैक्स अधिकारियों ने सुबह लगभग 9 बजे पहुंचकर कार्रवाई शुरू की. टीम ने ऑफिस और प्लांट पर दबिश दी. बताया जा रहा है कि इनके उड़ीसा क्षेत्र में कई उद्योगों में पार्टनर और खुद कई उद्योग हैं. बंटी डालमिया के खिलाफ टेक्स चोरी की आशंका है.

100 अधिकारी पहुंचे
रायगढ़ जिले में इंडसएनर्जी और कोयला कारोबार बंटी डालमिया बड़े उद्योगपति माने जाते हैं. इनकम टैक्स की चोरी की संभावना पर अधिकारियों ने दबिश दी है. उड़ीसा के 20 गाड़ियों में लगभग 100 से अधिक कर्मचारी छापा के लिए पहुंचे हैं.

मौके पर नहीं मिले कारोबारी और सहयोगी
गुरुवार सुबह 9 बजे इनकम टैक्स ने कोयला कारोबारी बंटी डालमिया के ठिकानों पर छापा मारा है. जानकारी के अनुसार, 100 अधिकारी-कर्मचारियों की 5 टीम 20 के करीब गाडियों में पहुंची है. आईटी की टीम बंटी डालमिया के ऑफिस और घर समेत अन्य जगहों पर दस्तावेज खंगाल रही है. कारोबारी और उनके सहयोगी मौके पर नहीं मिले है.

एक साथ मारा गया छापा
जानकारी के अनुसार, चक्रधर नगर थाना क्षेत्र के ग्राम कोटमार स्थित इंड सिनर्जी उद्योग, पार्क एवेन्यू स्थित घर और कार्यालय में छापा हुआ है. इनकम टैक्स की अलग-अलग टीम ने एक साथ सभी ठिकानों पर दबिश ही है. अनुमान जताया जा रहा है कि आगे अभी और ये कार्रवाई जारी रह सकती है. फिलहाल टीम की तरफ से इसे लेकर कुछ साफ नहीं किया गया है.

Read More
{}{}