Home >>Chhattisgarh

बलौदा बाजार में हुई हिंसा के मामले में एक और बड़ी सफलता, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष शैलेंद्र बंजारे गिरफ्तार

Balodabazar Violence: बलौदाबाजार में 10 जून को हुई हिंसा और आगजनी के मामले में पुलिस को एक और बड़ी सफलता मिली है. बता दें कि युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शैलेंद्र बंजारे को गिरफ्तार कर लिया गया है.  

Advertisement
बलौदा बाजार में हुई हिंसा के मामले में एक और बड़ी सफलता, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष शैलेंद्र बंजारे गिरफ्तार
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jul 06, 2024, 05:35 PM IST

 Balodabazar News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शैलेंद्र बंजारे को गिरफ्तार किया है. पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. बता दें कि हिंसा और आगजनी मामले में अब तक 155 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज और अन्य तकनीकी विश्लेषण के आधार पर घटना में शामिल आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने में जुटी है. 

अब तक 155 लोगों की गिरफ्तारी
बलौदाबाजर हिंसा मामले में पुलिस अब तक कुल 155 लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है. वहीं इस मामले में अब तक कई एफआईआर भी दर्ज की गई हैं. गिरफ्तार किए गए लोगों में भीम आर्मी, भीम रेजीमेंट, भीम क्रांतिवीर आदि संगठनों के लोग बताए जा रहे हैं. इस मामले में अभी भी जांच जारी है. वीडियो, फोटो, CCTV फुटेज और अन्य तकनीकी विश्लेषण के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.  

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: बलौदा बाजार में हिंसा के बाद बड़ी कार्रवाई, इन अधिकारियों पर गिरी गाज

 

जानें पूरा मामला
बता दें कि 10 जून को बलौदाबाजार में सतनामी समुदाय का प्रदर्शन अचानक हिंसक झड़प में बदल गया. इस दौरान भीड़ ने पथराव किया और फिर कलेक्टर-SP ऑफिस में आग लगा दी. आग और भीड़ के आक्रोश को नियंत्रित करने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर कार्यालय के साथ-साथ कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया था. 

बलौदाबाजार हिंसा मामले में भाजपा-कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी
बलौदाबाजार हिंसक घटना की जांच के लिए BJP ने एक जांच समिति गठित की है.  इस कमेटी के संयोजक मंत्री दयाल दास बघेल को बनाया गया है. वहीं कमेटी के सदस्यों में मंत्री टंकराम वर्मा, भाटापारा के पूर्व MLA शिवरतन शर्मा, भाजपा प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष और आरंग के पूर्व MLA नवीन मार्कंडेय और धमतरी की पूर्व MLA रंजना साहू शामिल हैं. BJP के अलावा कांग्रेस ने भी जांच कमेटी बनाई है. ये कमेटी कांग्रेस को रिपोर्ट सौंपेगी.

{}{}