trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11332327
Home >>Chhattisgarh

छत्‍तीसगढ़ के इन इलाकों में उल्‍टी-दस्‍त का कहर,दो लोगों की हो चुकी है मौत

छत्‍तीसगढ़ के सरगुजा ज‍िले में अचानक से एक दर्जन से ज्‍यादा लोग उल्‍टी-दस्‍त से बीमार हो गए ज‍िनमें से दो लोगों की मौत भी हो गई और कई हॉस्‍प‍िटल में भर्ती हैं. इससे इलाके में अनजानी बीमारी की आहट से दहशत का माहौल है.   

Advertisement
गांव में दहशत का माहौल.
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 02, 2022, 07:29 PM IST

सुशील कुमार बक्‍सला/सरगुजा: छत्‍तीसगढ़ के सरगुजा जिले में दहशत का माहौल है. सरगुजा के बतौली विकासखंड में एक दर्जन से अधिक लोग उल्टी-दस्त के शिकार हुए हैं जिसमें दो ग्रामीणों की मौत भी हो गई है.

ग्रामीणों में दहशत का माहौल 

आपको बता दें कि बतौली विकासखंड के ग्राम सेदम के 3 मोहल्लों में उल्टी-दस्त फैलने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है जहां एक दर्जन से अधिक पुरुष एवं महिला इसके चपेट में आ गए हैं. वहींं, 4 लोगों का बतौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज किया जा रहा है. 

दो लोगों की हो चुकी है मौत 

इधर ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई दिनों से इस मोहल्ले में उल्टी-दस्त की शिकायतें सामने आ रही हैं जिसमें ग्रामीणों के मुताबिक अब तक दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं कई ग्रामीण इलाज करवा अपने घर आ गए है तो कई बीमार है. 

ग्रामीणों की प्रशासन से ये है उम्‍मीद  

ग्रामीण चाहते हैं कि स्वास्थ विभाग द्वारा बेहतर तरीके से इस गांव में कैंप लगाकर प्रत्येक घर में जाकर इलाज करें ताकि इस बीमारी से होने वाले मौतों से बचा जा सके. इधर ग्रामीण ये भी सोच रहे हैं क‍ि कहीं अनजानी बीमारी का कहर तो गांव में नहीं टूट रहा है. उल्‍टी-दस्‍त से दो लोगों की मौत से पूरा गांव सदमे में है और वह ये चाहता है क‍ि उन्‍हें समय रहते इलाज म‍िले. इस बात की मांग भी वह कर रहे हैं.  

अफसरों ने उल्‍टी-दस्‍त फैलने की बात पर फैलाया भ्रम 

इधर खंड चिकित्सा अधिकारी संतोष सिंह ने बताया कि बतौली विकासखंड में किसी भी तरीके से उल्टी-दस्त फैलने की बात सामने नहीं आई है लेकिन खुद भी मान रहे हैं कि उल्टी-दस्त के मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. ऐसे में अफसर इस बात से ध्‍यान हटाना चाह रहे हैं क‍ि हालात पूरी तरह से सामान्‍य हैं. 

घर से क्‍यों भाग रहे हैं जवानी की दहलीज में कदम रखने वाले नाबल‍िग, सामने आया ये सच

 

Read More
{}{}