trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12003901
Home >>Chhattisgarh

Vishnu Deo Sai CM oath: इस दिन शपथ लेंगे छत्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णु देव साय, डिप्टी CM के नाम पर फंसा पेंच

Vishnu Deo Sai CM oath: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने का बाद बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक 13 दिसंबर को विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इसके अलावा राज्य के डिप्टी CM के नाम में पेंच फंस गया है. पढ़ें पूरी स्टोरी-

Advertisement
Vishnu Deo Sai CM oath: इस दिन शपथ लेंगे छत्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णु देव साय, डिप्टी CM के नाम पर फंसा पेंच
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Dec 10, 2023, 06:06 PM IST

Vishnu Deo Sai Cheif Minister oath: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद के लिए विष्णु देव साय के नाम का ऐलान होने के बाद अब उनकी शपथ को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. माना जा रहा है कि विष्णु देव साय 13 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. यानी शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन 13 दिसंबर को हो सकता है. इसके अलावा राज्य में डिप्टी CM के पद के लिए दो नाम सामने आए हैं. माना जा रहा है कि ओपी चौधरी या अरुण साव डिप्टी सीएम बन सकते हैं. 

13 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह
माना जा रहा है कि 13 दिसंबर, बुधवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हो सकता है. इस दिन  विष्णु देव साय राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh New CM: छत्तीसगढ़ के नए CM का नाम ऐलान, जानें कौन हैं आदिवासी चेहरा विष्णु देव साय

डिप्टी CM के नाम पर फंसा पेंच 
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ में डिप्टी सीएम बनने की बात कही है. मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान के बाद अब डिप्टी सीएम के नाम को लेकर पेंच फंस गया है. हालांकि, रेस में दो लोगों के नाम सबसे आगे आ रहे हैं. एक ओपी चौधरी और दूसरा अरुण साव. 

ओपी चौधरी
ओपी चौधरी कई जिलों के कलेक्टर रह चुके हैं. IPS से त्यागपत्र दे कर वे BJP में शामिल हुए हैं. ओपी चौधरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का करीबी माना जाता है. साथ ही उनकी जनता के बीच अच्छी पकड़ भी है. विधानसभा चुनाव 2023 में उन्होंने रायगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रकाश शक्रजीत नाइक के खिलाफ चुनाव लड़ा है.

ये भी पढ़ें-  Chhattisgarh Next CM: डिप्टी CM को लेकर रमन सिंह का बड़ा बयान, हलचल तेज

अरुण साव
वे बिलासपुर से सांसद रहे हैं. हाल ही में विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं. वे OBC समुदाय के साहू समाज से आते हैं और राज्य में OBC वर्ग से बड़ा चेहरा हैं. अरुण साव ने विधानसभा चुनाव 2023 में लोरमी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा. उनका मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी थानेश्वर साहू से था.

Read More
{}{}