Home >>Chhattisgarh

MP Weather Update: MP में फिर बदला मौसम! छत्तीसगढ़ में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, जानें पूर्वानुमान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल लिया है. आज दोनों राज्यों में मौसम विभाग ने भारी बारिश (Heavy Rain) की चेतावनी दी है.

Advertisement
MP Weather Update: MP में फिर बदला मौसम! छत्तीसगढ़ में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, जानें पूर्वानुमान
Stop
Updated: Apr 26, 2023, 09:38 AM IST

Today Weather Update: मध्य प्रदेश  (Madhya Pradesh)में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के मौसम में भारी बदलाव देखने को मिला.  इसके तहत सिवनी छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) के साथ ओलावृष्टि की भी घटना देखी गई. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (chhattisgarh weather)में भी बीते दिनों से मौसम ने करवट ली है. जिसकी वजह से आज राज्य के कई जिलो में भारी बारिश की संभावना है और बस्तर क्षेत्र में ऑरेंज अलर्ट भी जारी हुआ है.

एमपी का मौसम
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में आने वाले 29 अप्रैल तक भारी बारिश के साथ आंधी तूफान की संभावना जताई है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो जबलपुर, दमोह, मंडला सहित कई जिलों में तेज बारिश और आंधी की स्थिति देखी गई. इसके अलावा कई जिलों में ओलावृष्टि की भी घटना सामने आई थी.

ये भी पढ़ें: Bhopal News: इस्लाम नगर के बाद बरखेड़ा पठानी का हुआ नया नामकरण, अब इस नेता के नाम से जाना जाएगा भोपाल का ये इलाका

इन जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग ने आज खंडवा, खरगोन, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में 26 से 29 अप्रैल तक कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा नीमच गुना ग्वालियर सहित कई जिलों में तेज बारिश के साथ आंधी चलने की भी स्थिति देखी जाएगी.

छत्तीसगढ़ का मौसम
पिछले 24 घंटे की बात करें तो पाली, जांजगीर, कांकेर सहित छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तेज बारिश और आंधी चलने की स्थिति देखी गई. इसके अलावा कई जगह पर बिजली कड़कने की भी बात सामने आई है. मौसम विभाग ने बदलते मौसम की वजह से आज कई जिलों में यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग ने लगातार बदलते हुए मौसम को देखते हुए बस्तर क्षेत्र में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा राजधानी रायपुर सहित 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में तेज बारिश और आंधी के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है. इसके अलावा विभाग ने बताया है कि आने वाले एक हफ्ते तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा.

{}{}