trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11748427
Home >>Chhattisgarh

Today Weather Update : MP के इन जिलों में जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम, जानें अपने जिले का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में मौसम विभाग के द्वारा आज कई जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar)में भी आज मानसून के दस्तक देने की संभावना है. जानें अपने जिले का हाल.

Advertisement
Today Weather Update : MP के इन जिलों में जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम, जानें अपने जिले का हाल
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 22, 2023, 07:51 AM IST

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में भी बिपरजॉय चक्रवात (biparjoy cyclone) का असर देखने को मिल रहा है. जिसकी वजह से मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल, चंबल ग्वालियर सहित कई जिलों में येलो अलर्ट (yellow alert) जारी करते हुए भारी बारिश (Heavy rain) की संभावना जताई है.  इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी आज मौसम के बदलने की संभावना है.  जानिए दोनों राज्यों का हाल.

MP पिछले 24 घंटे
मध्य प्रदेश राज्य की बात करें तो पिछले 24 घंटे में मौसम में परिवर्तन देखने को मिला. भोपाल, इंदौर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, रीवा, सतना, सहित कई जिलों में  बिपरजॉय का असर देखने को मिला. यहां पर बारिश के साथ तेज हवाएं चलते हुए देखी गईं.

ये भी पढ़ें: Lal Dhage ke Totke: इन पौधों पर कर लें लाल धागे के ये उपाय, नंगे पांव दौड़ी चली आएंगी मां लक्ष्मी

इन जिलों में येलो अलर्ट
प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर उज्जैन जबलपुर नर्मदा पुरम शहडोल, चंबल, ग्वालियर और रीवा संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना दर्ज की गई है. यहां पर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

यहां भी होगी बारिश
इसके अलावा विभाग ने सतना, श्योपुरकला, पन्ना देवास, शाजापुर, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, सीधी, रीवा, टीकमगढ़, सागर, दमोह और निवाड़ी छतरपुर जिले में भारी बारिश के साथ तेज हवा चलने की चेतावनी दी है.

 

 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ में भी पिछले 24 घंटे में मौसम बदलने की वजह से लोगों को राहत महसूस हुई. यहां पर तपिश के बाद तेज हवा और हल्की बारिश की वजह से लोगों ने राहत की सांस ली. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने बताया है कि मानसून की आहट आने लगी है. आज प्रदेश के कई जिलों में तापमान में गिरावट देखे जाने की संभावना है.

ऐसा रहा मौसम
छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे की बात करें तो मौसम में खासा परिवर्तन देखने को मिला. प्रदेश की राजधानी रायपुर में हल्की बौंछार देखने को मिली. इसके अलावा बादल छाए रहे और ठंडी हवाएं भी चली.  साथ ही साथ - राजनांदगांव, धमतरी बिलासपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश और हवा के कारण लोगों ने राहत की सांस ली.

Read More
{}{}