trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11788846
Home >>Chhattisgarh

Mausam Samachar: MP के इन जिलों में होगी भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें पूर्वानुमान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में मौसम विभाग के द्वारा आज कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar)के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.

Advertisement
Mausam Samachar: MP के इन जिलों में होगी भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें पूर्वानुमान
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 21, 2023, 07:39 AM IST

Aaj Ka Mausam: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बीते कई दिनों से बारिश का दौर जारी है. आज भी मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल, उज्जैन, इंदौर, नर्मदापुरम सहित प्रदेश के कई जिलों में (Heavy Rain Alert) की संभावना जताई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर भी हल्की बारिश की संभावना देखी जाएगी.

इन जिलों में अलर्ट 
मौसम विभाग ने बताया है कि आज प्रदेश की राजधानी भोपाल, उज्जैन, इंदौर, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में रुक - रुक कर तेज बारिश का आलम देखा जाएगा. इसके अलावा कहा गया है कि बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, रतलाम, खंडवा, झाबुआ, धार, नीमच, सिवनी और बालाघाट में भारी बारिश की संभावना देखी जाएगी.

 

 

पिछले 24 घंटे 
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे की बात करें तो कई जिलों में भारी बारिश की स्थितियां बनी. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बता दें कि पिछले 24 घंटे में मंडला में 37, उज्जैन में 18, रायसेन में 16, जबलपुर में 7.4, भोपाल में 3.9, इंदौर में 0.1 मिलीमीटर बारिश हुई. पिछले कई दिनों से बारिश होने की वजह से लोगों के आवागमन और रहन सहन में काफी ज्यादा बदलाव आया है. 

देखी गई जलभराव की स्थिति
लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रदेश के कई शहरों में जलभराव की स्थिति हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि नर्मदा नदी खतरे के निशान से 4 फिट ऊपर बह रही हैं. इसके अलावा बैतूल जिले में स्थित ताप्ती नदी का भी जलस्तर बढ़ गया है. 

ये भी पढ़ें: Dream Plants: सोते समय सपने में दिख रहे हैं ये पौधे, तो समझिए भरने वाली है खाली तिजोरी

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो प्रदेश की राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में आज बारिश की स्थितियां देखी जाएंगी. हालांकि पिछले कई दिनों से बादल छाए रहे लेकिन बारिश नहीं होने की वजह से लोगों उमस का सामना करना पड़ा. लेकिन विभाग ने बताया है कि आज मौसम में बदलाव आएगा. आने वाली 23 तारीख से प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Sawan ke Upay: सावन में भूल से भी न करें इन चीजों का सेवन, वरना हो जाएगा बड़ा नुकसान

ये भी पढ़ें: Belpatra Rules: सावन में इस विधि से चढ़ाएं भगवान भोलेनाथ को बेलपत्र, मिलेगा इतने कन्यादान का फल 

 

Read More
{}{}