Home >>Chhattisgarh

Today Weather Forecast: एमपी में मौसम विभाग की चेतावनी, इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

Monsoon Update 2022: मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के ज्यादात्तर हिस्सों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

Advertisement
Today Weather Forecast: एमपी में मौसम विभाग की चेतावनी, इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 13, 2022, 10:25 AM IST

 आकाश द्विवेदी/भोपालः (Today Weather Update) मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री होने के बाद से ही कई जिलों में लगातार बारिश जारी है. वर्तमान में दो वेडर सिस्टम एक्टिव है, जिसके कारण मध्य प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश के चलते नर्मदापुरम नदी नाले उफान पर आ गए हैं. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के ज्यादातर हिस्से में तेज बारिश की चेतावनी दी है. वहीं कुछ जगहों पर हल्की से मध्य बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

इंदौर कृषि महाविद्यालय के मौसम विशेषज्ञ रंजीत वानखेड़े ने बताया कि प्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. वर्तमान में मध्य प्रदेश में दो वेदर सिस्टम एक्टिव है. एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी में एक्टिव है और दूसरा गुजरात के मध्य क्षेत्र में सक्रिए है. उन्होनें बताया कि फिलहाल दक्षिण पश्चिम हवाओं के रुख के चलते अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेट न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेंटीग्रेट है.

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में लो प्रेशर एरिया बना हुआ है. जिससे निमाड़ समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्से में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने मालवा में आने वाले जिलों में भी येलो अलर्ट किया गया है. बता दें कि प्रदेश में बारिश के चलते जगह-जगह नदी नाले उफान पर आ गए हैं. इससे लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

छत्तीसगढ़ में कई स्थानों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के बस्तर संभाग के कई स्थानों में भारी से अति भारी बारिश देखने को मिली है. जिससे प्रदेश के नदी नाले उफान पर है. वहीं मौसम विभाग ने आज प्रदेश में यलो अलर्ट जारी किया है. आज रायपुर, दुर्ग के साथ ही बिलासपुर और बस्तर संभाग के कुछ स्थानों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ेंः MP में भारी बारिश से हवाई सेवा पर पड़ा असर, भोपाल आने वाली दो फ्लाइटों का रूट डाइवर्ट

 

LIVE TV

{}{}