trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11818138
Home >>Chhattisgarh

Today Weather Update: MP में लगा मानसून पर ब्रेक, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल

Today Weather Update MP: मध्य प्रदेश (MP Weather) में पिछले एक - दो दिन से बारिश पर ब्रेक लग गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather News) में आज हल्की बारिश की संभावना देखी जाएगी. 

Advertisement
Today Weather Update: MP में लगा मानसून पर ब्रेक, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 10, 2023, 01:08 PM IST

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश (MP Weather) में पिछले एक - दो दिन से बारिश पर ब्रेक लग गया है. मौसम विभाग ने आने वाले 14- 25 तारीख तक बताया है कि ऐसे ही मौसम रहेगा. बारिश न होने की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. बताया जा रहा है कि बारिश (Rain Alert In MP) न होने की वजह से किसानों में भी चिंता का विषय है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) में आज कहीं- कहीं पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

दलहनी फसलों पर संकट 
मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हुई जिसकी वजह से सोयाबीन-दलहनी जैसी फसलों के लिए परेशानियों का सबब बन गया है. बता दें कि इसकी खेती करने वाले किसानों को इसे खराब होने का डर सता रहा है. मौसम विभाग ने बताया है कि 14 अगस्त के बाद ही फिर से बारिश होने की संभावना है. 

 

 

पिछले 24 घंटे 
अगर हम मध्य प्रदेश में पिछले 34 घंटे के मौसम की बात करें तो कहीं कहीं पर हल्की बूंदा बांदी देखी गई. प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर सहित कई जिलों में ये स्थितियां देखी गई. जबकि कई जिलों में मौसम शांत रहा, यहां पर गर्मी का बहुत प्रभाव नहीं रहा. मौसम विभाग के अनुसार मानसून ट्रफ लाइन की वजह से पिछले 24 से लेकर 48 घंटे में परिस्थितियां काफी कुछ बदली हैं. 

ये भी पढ़ें: Benefits of Millets: हड्डियों को मजबूत बनाते हैं ये मिलेट्स, जानिए इसके बड़े फायदे

पिछले सप्ताह का मौसम
मध्य प्रदेश में पिछले सप्ताह में अच्छी बारिश देखने को मिली थी. हालांकि आने वाले तीन चार दिन तक बारिश की संभावना है. ऐसे में किसानों में थोड़ा चिंता का विषय है और उन्हें अपनी फसलों की देखरेख करने की जरुरत है. 

ये भी पढ़ें: Lucky Plant: घर की इस दिशा में लगा लें बांस का पौधा, भर जाएगी खाली तिजोरी

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर पिछले 24 घंटे में कहीं- कहीं पर हल्की बारिश देखी गई. हालांकि प्रदेश में पिछले तीन - चार दिन के हिसाब से कम बारिश हुई. यहां पर आने वाले एक दो दिन तक मौसम ऐसे ही सामान्य बना रहेगा. 

Read More
{}{}