trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11602937
Home >>Chhattisgarh

CM शिवराज लाडली बहनों से करेंगे संवाद, दिल्ली दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जानिए आज की बड़ी खबरें

MP News Today 10 March: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) का आज राजधानी भोपाल, ग्वालियर सहित प्रदेश में कई दौरा है. जबकि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)दिल्ली दौरे पर रहेंगे. इसके अलावा आइए जानते हैं आज मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में क्या कुछ है खास जानिए आज की बड़ी प्रमुख खबरें...

Advertisement
CM शिवराज लाडली बहनों से करेंगे संवाद, दिल्ली दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जानिए आज की बड़ी खबरें
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Mar 10, 2023, 08:14 AM IST

MP News Today 10 March: मध्य प्रदेश में (Madhya Pradesh) सियासी तौर पर आज का दिन काफी ज्यादा बड़ा है. क्योंकि आज प्रदेश में दो बड़े आयोजन किए जा रहे हैं. अगर सीएम शिवराज (Shivarj Singh) की बात करें तो वो आज राजधानी भोपाल (Bhopal) में बजट को लेकर विशेषज्ञों से चर्चा करेंगे. इसके अलावा माधव नेशनल पार्क (Madhav National Park) में पू्र्व केंद्रीय मंत्री स्व. माधव राव की जयंती पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ बाघ को रिलीज करेंगे. अगर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)की बात करें तो सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) दिल्ली पर रहेंगे कहा जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर यहां चर्चा हो सकती है. इसके अलावा आज क्या बड़ा होने वाला है जानें.

बजट पर विशेषज्ञों से चर्चा
मध्यप्रदेश के आर्थिक सर्वेक्षण औऱ बजट पर आज सीएम शिवराज सिंह विशेषज्ञों से चर्चा करेंगे. इस कार्यक्रम में शैक्षणिक संस्थानों के विषय विशेषज्ञ, औद्योगिक और व्यावसायिक संगठनों के प्रतिनिधि, शैक्षिक संस्थाओं के प्रतिनिधि, संभागीय प्रशासन के प्रतिनिधि शामिल होंगे. यह कार्यक्रम भोपाल के कुशाभाउ ठाकरे सभागार में आयोजित किया जाएगा.

माधव नेशनल पार्क में छोड़े जाएंगे बाघ
पू्र्व केंद्रीय मंत्री स्व. माधव राव की जयंती पर एक बार फिर माधव नेशनल पार्क में टाइगर दहाड़ सुनाई देगी. इसके तहत 2 मादा,1 नर सहित कुल तीन बाघ पार्क में छोड़े जाएंगे जबकि दो बाघ दूसरे चरण में छोड़े जाएंगे. इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई नेता मंत्री मौजूद रहेंगे.

लाडली बहनों से संवाद
सीएम शिवराज सिंह चौहान आज माधव नेशनल पार्क में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ टाइगर रिलीज करेंगे. इसके अलावा शिवपुरी पोलो ग्राउण्ड में लाडली बहनों से संवाद करेंगे. बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में करीब 20 हज़ार लाडली बहनों के शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है. साथ ही साथ सीएम हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ भी देंगे और लगभग 270 करोड़ रूपए के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया जाएगा.

विंध्य में कांग्रेस का डेरा
आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस का आज से विंध्य क्षेत्र में दौरा शुरू हो रहा है. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह आज से 12 तारीख तक विंध्य के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता तीन बैठक में सम्मिलित होंगे. विंध्य पर किसी जमाने में कांग्रेस की पकड़ रहती थी लेकिन परिस्थितियां बदली तो कांग्रेस वहां पीछे रहने लगी.

बघेल का दिल्ली दौरा
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का दिल्ली के दौरे पर रहेंगे. बताया जा रहा है कि सीएम दिल्ली में आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. सीएम कांग्रेस महाधिवेशन के बाद पहली बार दिल्ली दौरा है. यहां पर सीएम आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं से चर्चा कर सकते हैं. इसके अलावा हरियाणा के पंचकूला में आयोजित भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के 209 खिलाड़ी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ेंः MP में ओलावृष्टि से फसलों के नुकसान का होगा सर्वे, CM शिवराज ने की राहत राशि की घोषणा

Read More
{}{}