trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11226267
Home >>Chhattisgarh

Monsoon Update: मौसम विभाग ने किया अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

Weather Update: मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.  

Advertisement
Monsoon Update: मौसम विभाग ने किया अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 20, 2022, 10:42 AM IST

रायपुरः प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मॉनसून एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ वज्रपात होने और अंधड़ चलने की भी संभावना है. बता दें कि इस साल छत्तीसगढ़ में मॉनसून ने देर से दस्तक दी है और पिछले साल की तुलना में जून के महीने से इस बार अब तक कम बारिश हुई है. 

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारिश की संभावना
प्रदेश में मानसून अभी तक पूरी तरह एक्टिव नहीं हो पाया है. यहीं वजह है कि कुछ इलाकों को छोड़ दें तो प्रदेश में अभी मूसलाधार बारिश नहीं देखी जा रही है. राजधानी रायपुर में भी फिलहाल रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे में रायपुर, बलरामपुर सहित आस-पास के 12 जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं उत्तरी छत्तीसगढ़ में ओले गिरने की भी संभावना जताई गई है. हवाओं का रुख उत्तर-पश्चिम होने से तापमान में कमी देखने को मिल रहा है.  

एमपी के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना
मध्य प्रदेश के खंडवा, बुरहानपुर, बैतूल में मानसून ने दस्तक दे दिया है. इससे प्रदेश के ज्यादात्तर हिस्सों में बारिश का दौर शुरू हो गया है. हालांकि मानसून आने के बाद भी कुछ जिलों में बारिश का दौर अब भी शुरू नहीं हुआ है. मौसम विभाग कि मानें तो अगले 24 घंटे में जबलपुर, मंडला, नर्मदापुरम के साथ ही भोपाल के कुछ हिस्सों में मानसून दस्तक दे सकता है. मानसून के दस्तक देने से इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है.

इन जिलों में मध्यम से हल्की बारिश की संभावना
मौसम विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, पन्ना, सागर, विदिशा, छतरपुर, सीहोर, बैतूल, ग्वालियर, दतिया,मुरैना और भिण्ड जिले में हल्की से मध्य बारिश होने की संभावना है. वहीं बीते दिन जबलपुर, दमोह, मंडला, शहडोल, नर्मदापुरम, गुना, और सागर में भारी बारिश दर्ज की गई है. बारिश होने से तापमान में कमी देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ेंः Gold Price Today: खुशखबरी! सोने-चांदी के दामों में नहीं हुआ बदलाव, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

LIVE TV

Read More
{}{}