trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11856516
Home >>Chhattisgarh

CM बघेल के शिक्षक ने खोल दी पोल, गुरुजी बोले- सामान्य लड़का, लड़कियों की पिटाई में खुश होता था

Teachers Day Special: आज शिक्षक दिवस के मौके पर हमने बात की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कक्षा 7वीं 8वीं में गणित पढ़ाने वाले शिक्षक ठाकुर हीरा सिंह से, जिन्होंने सीएम के बारे में काफी बताया. साथ ही उन्होंने बताया कि कैसे भूपेश बघेल लड़कियों को मार पड़ने में खुश होते थे.

Advertisement
CM बघेल के शिक्षक ने खोल दी पोल, गुरुजी बोले- सामान्य लड़का, लड़कियों की पिटाई में खुश होता था
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Sep 05, 2023, 12:13 PM IST

Teachers Day Special: हितेश शर्मा/दुर्ग। आज पूरे देश में शिक्षक दिवस की धूम है. लोग अपने टीचरों को याद कर रहे हैं और अपनी जीवन में उनके योगदान के लिए आभार जता रहे हैं. वहीं कुछ शिक्षक हैं जो अपने विद्यार्थियों की कामयाबी के कारण उनको याद कर रहे हैं. ऐसे ही एक शिक्षक है छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में आने वाले मरर्रा के ठाकुर हीरा सिंह. जिन्होंने प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री सीएम भूपेश बघेल को गणित पढ़ाई है. आज शिक्षक दिवस पर उन्होंने अपने विद्यार्थी के बारे कई मजेदार बातें बताई.

आंखें डबड़बा जाती हैं
दुर्ग जिले के पाटन ब्लॉक का मरर्रा गांव है. यह गांव सीएम भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र पाटन का ही हिस्सा है. भूपेश बघेल बिलौदी से मरर्रा 4 किलोमीटर दूर पढ़ने के लिए जाया करते थे. यही शासकीय हाई स्कूल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सातवीं आठवीं कक्षा की पढ़ाई की है. जहां उन्हें गणित पढ़ाने वाले शिक्षक हीरा सिंह ठाकुर आज भी पुराने समय को याद करके खुश होते हैं. उनकी आंखें तब डबड़बा जाती हैं जब वो ये सोचते हैं की उनका बच्चा आज सीएम है.

बबूल के पत्तों से 2 घंटे में होंगे 4 चमत्कारी फायदे

पढ़ाई में सामान्य लेकिन, जुझारू थे
ठाकुर हीरा सिंह बताते हैं कि सन 1973-74 -75 में भूपेश को सातवीं आठवीं पढ़ने का मौका लगा था. माने उनको गणित विषय पढाया है. पढ़ाई में तो बघेल बेहद सामान्य थे. लेकिन, उनकी लगन गजब की थी. वो इतने जुझारू थे की जब चीजें समझ में नहीं आती थी तो सुहब के 5 बजे भी मुझसे गणित पढ़ने आ जाते थे. वो बिलौदी से 4 किलोमीटर दूर पैदल मरर्रा सुबह 5 बजे उठकर मेरे पास गांव आते थे और एक घंटा गणित पढ़कर फिर वापस चले जाते थे.

लड़कियों को मार पड़ने में खुशी
ठाकुर हीरा सिंह ने बताया कि उस समय आमतौर पर शिक्षत क्लास की लड़कियों को मारते नहीं थे. लेकिन, मेरी कक्षा में सभी को मार पड़ती थी. कई बार भूपेश बघेल को भी मार पड़ी है. उन्होंने कहा कि बघेल मार पड़ने पर खुश होते है. इससे भी मजेदार बात की जब लड़कियों को मार पड़ती थी वो ज्यादा खुश बोते थे.

ज्यादा बादाम खतरनाक! ये हैं 5 साइड इफेक्ट; जानें 1 दिन में कितना खाएं

शिक्षक ने दिया आशीष
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के शिक्षक ठाकुर हीरा सिंह आज काफी खुश हैं. मुझे खुशी है कि वो इस मुकाम पर हैं. उनकी जो प्रशासनिक क्षमता थी उसे देखकर पहले से ही लगता था कि एक दिन वो काफी आगे जाएंगे. ऐसा लग रहा है कि ऊपर वाला उन्हें बहुत-बहुत आशीर्वाद दे और वे प्रदेश को ऐसे ही आगे लेकर चलते रहें.

बर्फ में गड्ढा कर पोलर बीयर ने की ऐसी मस्ती, सफेल भालू का वीडियो हुआ वायरल

Read More
{}{}