trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11317657
Home >>Chhattisgarh

CG: सोते हुए नींद में ही 2 बच्‍चों को सांप ने डसा, दोनों की हुई मौत

Snake bite: रात को सोते समय एक सांप खाट पर चढ़ा और उसने सोते हुए दो बच्‍चों को डस ल‍िया. पर‍िजन बच्‍चों को तुरंत हॉस्‍प‍िटल लेकर गए लेक‍िन दोनों को बचाया नहीं जा सका.    

Advertisement
Demo Photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 24, 2022, 07:16 PM IST

शैलेंद्र स‍िंंह/बलरामपुर: छत्‍तीसगढ़ के बलरामपुर से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. बलरामपुर में दो मासूमों की नींद में ही मौत हो गई. सोते समय ही सुबह के समय एक सांप खाट पर चढ़ा और दो मासूमों को डस ल‍िया. जहरीले सांप के डसने से जहर तेजी से फैला ज‍िससे उनकी जान चली गई.  

गहरी नींद में सो रहे थे बच्‍चे

बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत महावीरगंज में बुधवार तड़के सुबह करीब 4 बजे गहरी नींद में सो रहे दो बच्चों को सांप ने डस लिया. इसके बाद दोनों बच्चों को तुरंत रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां से डॉक्टरों ने उन्हें बलरामपुर रेफर किया. वहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. 

दोनों बच्‍चों की नहीं बचाई जा सकी जान 
आपको बता दें कि रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों बच्चों को बलरामपुर रेफर किया गया था लेकिन जिला अस्पताल में भी दोनों बच्चों की जान नहीं बचाई जा सकी.

खाट पर चढ़कर सांप ने काटा 
जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत महावीरगंज निवासी मनोज प्रजापति के दोनों बेटे मनीष और विक्रम नींद में सो रहे थे. तभी खाट पर चढ़कर जहरीले सांप ने दोनों भाइयों को डसा. परिजन आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल लेकर आएं थे.लेकिन हालत गंभीर होने के कारण बच्चों को जिला अस्पताल भेजा गया. दोनों मृतक बच्चे के शवों को पोस्टमार्टम कराने के लिए रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है जहां से पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सौंपा जाएगा. 

सीएमएचओ ने जनता से की ये अपील 
घटना की जानकारी देते हुए जिले में स्वास्थ्य विभाग के CMHO डॉक्‍टर बंसत सिंह ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा है कि सांप के काटने के बाद ग्रामीण किसी झाड़फूंक के चक्कर में न पड़ें और जितनी जल्दी हो सके मरीज को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में लाये ताकि मरीज की जान बचाई जा सके.  

उज्‍जैन: Spa सेंटर पर बदमाशों ने की तोड़फोड़ तो जान बचाकर भागी लड़क‍ियां, सीसीटीवी में द‍िखे 8 हमलावर

 

 

Read More
{}{}