trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11223686
Home >>Chhattisgarh

सरगुजा के शिव मंदिर में तोड़फोड़ की आशंका, हिंदू संगठनों ने किया चक्का जाम

सरगुजा जिले के बतौली ब्लॉक के शांतिपारा में उस तनावपूर्ण की स्थिति निर्मित हो गई, जब शांतिपारा के लोगों ने यहां के शिव मंदिर में शिव और नंदी की प्रतिमा को खंडित पाया. वहीं शिव मंदिर में अज्ञात असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ किए जाने को लेकर हिंदू संगठन के लोग भड़के हुए हैं.

Advertisement
सरगुजा के शिव मंदिर में तोड़फोड़ की आशंका, हिंदू संगठनों ने किया चक्का जाम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 18, 2022, 12:15 AM IST

सुशील कुमार/ सरगुजा: सरगुजा जिले के बतौली ब्लॉक के शांतिपारा में उस तनावपूर्ण की स्थिति निर्मित हो गई, जब शांतिपारा के लोगों ने यहां के शिव मंदिर में शिव और नंदी की प्रतिमा को खंडित पाया. वहीं शिव मंदिर में अज्ञात असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ किए जाने को लेकर हिंदू संगठन के लोग भड़के हुए हैं. उन्होंने पूरें मामलें में आक्रोशित होकर इसकी शिकायत बतौली पुलिस थाने में की है.

मोटरसाइकिल से IG कलेक्टर और एसपी पहुंचे चुन चुना पुंदाग, ग्रामीणों में जागी उम्मीद

बता दें कि हिंदू संगठन ने बतौली से रायगढ़ जाने वाली नेशनल हाइवे एनएच 43 को जाम कर दिया था और नारेबाजी शुरू कर दी थी. इधर स्थानीय लोगो ने बताया कि एक सोची-समझी साजिश के तहत शिव मंदिर और वहां स्थापित शिव और नंदी की प्रतिमा को खंडित करते हुए अज्ञात असामाजिक तत्वों के लोगों द्वारा ऐसे कृत्य को अंजाम दिया गया है ताकि लोगों में धर्म के प्रति आपसी सौहार्द बिगड़ सकें.

भारी पुलिस बल तैनात
वहीं तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया. पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शिव मंदिर का जायजा लिया और चक्का जाम कर रहे लोगों से बातचीत कर समझाने की कोशिश की. आशंका जताई जा रही है कि असामाजिक तत्वों ने मंदिर में तोड़फोड़ की है. 

प्रशासन से मांगा एक हफ्ते का समय
इधर पूरे मामलें में आक्रोशित और भड़के हुए हिंदू संगठन के लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर सरगुजा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला और सीतापुर एसडीएम अनमोल विवेक टोप्पो ने चक्काजाम बंद कराया. इस मामलें में अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रशासन ने आक्रोशित लोगों से 1 सप्ताह का समय मांगा है, ताकि जांच के बाद अज्ञात असामाजिक तत्वों के आरोपियों की गिरफ्तारी हो सकें.

Read More
{}{}