trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12075218
Home >>Chhattisgarh

Sarguja News: रेस्ट हाउस में कच्ची शराब का भंडाफोड़, गांव वालों ने कुछ ऐसे किया खुलासा

Surguja News: सरगुजा में वन विभाग के रेस्ट हाउस में कच्ची शराब महुआ लहान बनाने का खुलासा हुआ है. ग्रामीणों ने इसका भांडाफोड़ चोरी गए वाहनों को खोजने के दौरान किया

Advertisement
Sarguja News: रेस्ट हाउस में कच्ची शराब का भंडाफोड़, गांव वालों ने कुछ ऐसे किया खुलासा
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Jan 23, 2024, 10:34 PM IST

Surguja News: सरगुजा जिले के सकालो स्थित वन विभाग के रेस्ट हाउस में शराब बनाने का गांव वालों ने भंडाफोड़ किया है. इस मामले में सबसे मजेदार बात ये है की ग्रामीण अपनी चोरी की मोटर और तारों को तलाशने के लिए जंगल पहुंचे थे. लेकिन, यहां चोरी को सामान तो मिला इसके साथ ही भारी मात्रा में अवैध शराब के निर्माण का भंडाफोड़ हो गया है. पुलिस ने मामले में 4 लोगों को पकड़ा है और आगे भी जांच की बात कर रही है. लेकिन, इस मामले में वन विभाग शक के घेरे में आ गया है.

क्या है मामला?
गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सकालो में लगातार हो रही चोरी से ग्रामीण काफी परेशान थे. आए दिन खेतों में पम्प, तार सहित अन्य सामनों की चोरी हो रही थी. इससे परेशान होकर गांव के कुछ लोगो जंगल के अंदर बने वन विभाग के रेस्ट हाउस पहुंचे. यहां उन्होंने देखा की आधुनिक तकनीक से भारी मात्रा में शराब बनाई जा रही थी. यहां ग्राणीणों को चारी का पंप, तार सहित मोटरसाइकिल भी मिली.

वन विभाग पर उठ रहे सवाल
मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में संलिप्त 4 लोगों को पकड़ कर पूछताछ के लिए थाने ले गई है. इस मामले में गौर करने वाली बात यह रही वन विभाग के अधिकारियों के संरक्षण के बिना इस तरह से काम करना संभव नही था. बहरहाल इस पूरे मामले की जांच के बाद ही आगे पता चलेगा कि यह रैकेट किसके इशारे पर चल रहा था और शराब में कौन सा कैमिकल मिलाया जा रहा था.

अन्य लोगों पर होगी कार्रवाई
इधर इस पूरे मामले में नगर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि एक हजार लीटर का महुआ लहान सहित 440 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया है और आगे की जांच की जा रही है. इससे जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगा

Read More
{}{}