trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12207647
Home >>Chhattisgarh

Ram Navami: राम के ननिहाल से अयोध्या रवाना हुआ भक्तों का जत्था, डिप्टी सीएम ने दिखाई हरी झंडी

Chhattisgarh News: राम नवमी को लेकर लोगों में काफी ज्यादा उत्साह है. ऐसे में प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में उनके ननिहाल से 1008 भक्तों का जत्था दर्शन के लिए रवाना हुआ है. 

Advertisement
Ram Navami: राम के ननिहाल से अयोध्या रवाना हुआ भक्तों का जत्था, डिप्टी सीएम ने दिखाई हरी झंडी
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Apr 17, 2024, 07:39 AM IST

Ram Navami 2024: आज राम नवमी है. इसे लेकर देश भर में काफी ज्यादा उत्साह है. देश भर के राम मंदिरों में भक्त पूजा अर्चना करने जा रहे हैं, इसी बीच छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि यहां से 1008 भक्तों का जत्था प्रभु श्री राम के दर्शन के लिए अयोध्या भेजा गया है.  श्रद्धालुओं के जत्थे को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान भक्तों में काफी ज्यादा उत्साह नजर आ रहा था. 

डिप्टी सीएम ने दिखाई हरी झंडी 
श्रद्धालुओं के इस जत्थे को उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने हरी झंडी दिखाकर कर रवाना किया. इन भक्तों को 20 एसी बसों के जरिए रवाना किया गया है. साथ ही साथ चार पहिया वाहन का भी इंतजाम किया है. भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या के लिए रवाना हुए भक्तों में 18 साल से लेकर 60 साल तक के भक्त शामिल है. इनके भक्तों के लिए रुकने ठहरने और खाने- पीने की भी व्यवस्था की गई है. छत्तीसगढ़ के प्रभु राम के ननिहाल के रूप में जाना जाता है. यहां के मंदिरों में भी राम नवमी पर कई धार्मिक आयोजन हो रहे हैं. 

बता दें कि प्रभु श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद ये पहली राम नवमी है, ऐसे में प्रभु के दरबार में काफी ज्यादा उत्साह देखा जा रहा है. देश के हर कोने से भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. 

शैलेन्द्र सिंह ठाकुर बिलासपुर 

Read More
{}{}