trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12166119
Home >>Chhattisgarh

Chhattisgarh News: भूपेश बघेल के सामने सुरेंद्र दास ने कही ऐसी खरी बात, कांग्रेस ने थमा दिया कारण बताओ नोटिस

Chhattisgarh News: पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल के सामने खरी-खोटी बोलने वाले नेता सुरेंद्र दास वैष्णव को पार्टी ने नोटिस जारी किया है. वैष्णव से 3 दिन के भीतर भाषण का कारण पूछा गया है.

Advertisement
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल के सामने सुरेंद्र दास ने कही ऐसी खरी बात, कांग्रेस ने थमा दिया कारण बताओ नोटिस
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Mar 20, 2024, 04:16 PM IST

Chhattisgarh News: राजनांदगांव। लोकसभा चुनाव चल रहे हैं. ऐसे में विरोधियों के साथ-साथ पार्टियों में भीतर खाने का भी विरोध सामने आने लगा है. कई बार नेताओं का ये दर्द मंच से ही निकलता है. ऐसा ही कुछ दिन पहले राजनांदगांव में हुआ था जब सभा के लिए यहां से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल पहुंचे थे. मंच से ही पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और कांग्रेस नेता सुरेंद्र दास वैष्णव ने काफी खरी-खोटी सुना दी थी. अब पार्टी ने उनसे उनके भाषण को लेकर कारण मांगा है और उन्हें इसे लेकर नोटिस भी जारी किया है.

तीन दिन में मांगा जवाब
राजनांदगांव पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और कांग्रेस नेता सुरेंद्र दास वैष्णव को जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष द्वारा जारी नोटिस में तीन दिनों के भीतर जवाब देने को कहा गया है.

क्या था मामला?
18 मार्च को राजनांदगांव जिले के सोमनी ब्लाक के ग्राम खुटेरी में कार्यकर्ता और बूथ स्तरीय सम्मेलन आयोजित हुआ था. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव लोकसभा सीट उम्मीदवार भूपेश बघेल शामिल हुए थे. कार्यक्रम के दौरान मंच से क्षेत्र के कांग्रेस नेता सुरेंद्र दास वैष्णव ने बघेल को खूब खरी खोटी सुनाई थी.

मंच से बोले थे वैष्णव
सुरेंद्र दास वैष्णव मंच से बोलने खड़े हुए तो उनकी भड़ास निकल आई थी. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के कार्यकर्ता और मैं स्वयं पांच साल तक मुख्यमंत्री से मिलने के लिए तरस गया था. मुख्यमंत्री ने मिलना तो दूर उनके किसी कार्यकर्ता का कोई काम तक नहीं किया. उन्होंने कहा था कि राजनांदगांव के ग्राम पंचायतों जनपदों में बाहर से किसी को भी लाकर चुनाव में खड़ा करा दे तो हम उसके लिए भी अपना नेता मानकर काम करेंगे.

पार्टी ने माना अनुशासनहीनता
अब 18 मार्च को दिए भाषण को दो दिनों बाद जिला कांग्रेस कमेटी ने अनुशासनहीनता माना है और नोटिस जारी किया है. राजनांदगांव जिला कांग्रेस कमेटी (ग्रामीण) अध्यक्ष भागवत साहू ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देश पर सुरेंद्र दास वैष्णव को तीन दिनों का कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. मंच पर मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लेकर अपमानजनक बातें कही गई हैं. ये सब अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. उन्होंने कहा कि तीन दिनों के भीतर सुरेंद्र दास वैष्णव द्वारा जवाब नहीं दिया निष्कासित किया जाएगा.

Read More
{}{}