Home >>Chhattisgarh

परीक्षा के दौरान फिर लापरवाही: PRSU यूनिवर्सिटी में पहले ही दिन छात्रों को पकड़ा दिया गलत पेपर

Raipur News: पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में बड़ी संख्या में छात्र हंगामा कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि उन्हें BA.LLB द्वितीय वर्ष की परीक्षा में गलत पेपर दिया गया.  

Advertisement
परीक्षा के दौरान फिर लापरवाही: PRSU यूनिवर्सिटी में पहले ही दिन छात्रों को पकड़ा दिया गलत पेपर
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jun 14, 2024, 12:01 PM IST

Raipur PRSU University Hungama: छत्तीसगढ़ के पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (Pandit Ravi Shankar Shukla University) में बीए एलएलबी (BA.LLB)  की परीक्षा के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई है. बता दें कि BA.LLB सेकंड ईयर की परीक्षा में गलत प्रश्नपत्र दे दिया गया, जिससे छात्र काफी नाराज हो गए और हंगामा करने लगे. छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. छात्रों का कहना है कि आज उनकी पहली परीक्षा थी और पहली परीक्षा में ही उन्हें गलत प्रश्नपत्र दे दिया गया.

पहले ही दिन छात्रों को पकड़ा दिया गलत पेपर
गलत पेपर मिलने की सूचना प्रबंधन को देने के बाद छात्रों को एक घंटे तक परीक्षा केंद्र में बैठाया गया. इसके बाद उन्हें परीक्षा रद्द होने की जानकारी दी गई. इससे छात्र नाराज हो गए और उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया. छात्रों की मांग थी कि परीक्षा आज ही ली जाए. नाराज छात्र कला भवन से प्रशासनिक भवन पहुंचे और हंगामा करना शुरू कर दिया. छात्रों ने बताया कि पॉलिटिकल साइंस-3 विषय का पेपर था. लेकिन उन्हें पॉलिटिकल साइंस-4 विषय का पेपर दे दिया गया जो एक जुलाई को होना है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh में हुई मॉब लिंचिंग की घटना क्या है? जिसको लेकर ओवैसी ने संघ परिवार पर उठाए सवाल

 

गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई
छात्रों के हंगामे की खबर सुनकर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने आश्वासन दिया कि एक सप्ताह के अंदर मामले की जांच की जाएगी और गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. छात्रों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि परीक्षा रद्द होने की सूचना पाकर कुछ छात्र वापस लौट गए हैं. इसलिए आज जो परीक्षा रद्द की गई है, वह 10 जुलाई को होने वाली फाइनल परीक्षा के बाद ली जाएगी. रजिस्ट्रार की बात से छात्रों ने भी सहमति जताई. जिसके बाद यह निर्णय लिया गया कि आज जो परीक्षा रद्द की गई है वह 10 जुलाई के बाद ली जाएगी.

रिपोर्ट- राजेश निषाद

{}{}