trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11430653
Home >>Chhattisgarh

Punni Mela: CM बघेल ने गुलाटी मार खारून नदी में लगाई छलांग, जनता को दी कार्तिक पुन्नी मेला की बधाई

punni mela: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्तिक पुन्नी के मौके पर मंगलवार सुबह रायपुर के महादेव घाट पहुंचे. यहां उन्होंने खारून नदी में कार्तिक पूर्णिमा स्नान कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की. सीएम बघेल ने इस मौके पर सभी प्रदेशवासियों को कार्तिक पुन्नी मेला की बधाई दी.

Advertisement
Punni Mela: CM बघेल ने गुलाटी मार खारून नदी में लगाई छलांग, जनता को दी कार्तिक पुन्नी मेला की बधाई
Stop
Updated: Nov 08, 2022, 09:06 AM IST

punni mela cm bhupesh baghel: रायपुर। छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय और जन भावनाओं का सम्मान करते हुए परंपराओं को निभाने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक वीडियो सामने आया है. इसमें वो कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर रायपुर के महादेव घाट पर खारुन नदी में पवित्र स्नान करते नजर आ रहे हैं. इसकी कुछ तस्वीरें सीएम ने अपने ट्वीटर हैंडल से भी शेयर की है.

सीएम के साथ मौजूद रहे ये नेता
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर के खारुन नदी तट स्थित महादेवघाट पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा पर पुन्नी स्नान किया. मुख्यमंत्री के साथ ही रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय, महापौर एजाज ढेबर, गौसेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास, मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा भी मौजूद रहे.

VIDEO: CM बघेल ने लगा दी नदी में छलांग, गुलाटी मार तैराकी देख हैरान हुए लोग

सांस्कृतिक कार्यक्रम में हुए शामिल
पुन्नी स्नान के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हटकेश्वर महादेव के दर्शन किए. जिसके बाद नदी के तट पर ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आग तापते भी नजर आए. सीएम बघेल इस दौरान महादेघाट में स्थित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी बारिश! छत्तीसगढ़ में भी बेईमान मौसम का अलर्ट

सीएम बघेल ने दी बधाई
सीएम बघेल ने ट्वीट कर लिखा, ''आज कार्तिक पुन्नी के अवसर पर सुबह रायपुर के महादेव घाट पहुंचकर खारून नदी में कार्तिक पूर्णिमा स्नान कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की. सभी प्रदेशवासियों को कार्तिक पुन्नी मेला की बधाई और शुभकामनाएं''

एक अन्य ट्वीट में सीएम ने लिखा कार्तिक पुन्नी के अवसर पर प्रातः कार्तिक स्नानकरने के उपरांत नदीतट पर स्थित ऐतिहासिक हटकेश्वर महादेव मंदिर में महादेव का जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की और प्रदेश के विकास के लिए प्रार्थना की. हर हर महादेव...'

ये भी पढ़ें: अपनाएं ये 3 घरेलू उपाय, दांतों में काले कीड़े और दर्द हो जाएगा गायब

क्या है महत्व
बता दें कि कार्तिक माह की पूर्णिमा का अपना अलग महत्व होता है. देशभर में लोग नदियों में पुण्य स्नान कर दीपदान करते हैं. इस दिन से अगले एक माह तक लोग अपने आसपास मौजूद नदी और तालाब में भोर स्नान करते हैं और ईश्वर से अपनी मनाकामना मानते हैं. यह एक तरह का अनुष्ठान और व्रत भी माना जाता है.

Read More
{}{}