trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11986730
Home >>Chhattisgarh

Prem Nagar Chunav Result 2023: प्रेमनगर सीट से बीजेपी की बंपर जीत, कांग्रेस प्रत्याशी को चटाई धूल

Prem Nagar Vidhan Sabha Result: सूरजपुर जिले  प्रेमनगर विधानसभा सीट पर इस बार टक्कर कांग्रेस के दिग्गज नेता और वर्तमान विधायक खेलसाय सिंह और भाजपा के भूल सिंह मरावी के बीच थी. जिले की अनारक्षित सीट पर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही गै सामान्य प्रत्याशियों को टिकट दिया था. जिसमें बीजेपी ने जीत हासिल की है.

Advertisement
Prem Nagar Chunav Result 2023: प्रेमनगर सीट से बीजेपी की बंपर जीत, कांग्रेस प्रत्याशी को चटाई धूल
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Dec 05, 2023, 03:36 PM IST

Prem Nagar Chunav Results 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के परिणाम सभी के सामने आ गए है. प्रदेश में कांग्रेस को करारी हार मिली है. छत्तीसगढ़ की 90 विधासनभा सीटों में से बीजेपी को 54 और 35 पर कांग्रेस को जीत मिली है. प्रेमनगर सीट से बीजेपी को जीत मिली है.

बता दें कि प्रेमनगर विधानसभा सीट पर इस बार भाजपा की भूलन सिंह मराबी और कांग्रेस के खेल साई सिंह के बीच टक्कर थी.

प्रेमनगर में कैसा रहा परिणाम
रविवार 3 दिसंबर छत्तीसगढ़ के चुनाव नतीजे घोषित हुए है.  प्रेमनगर विधानसभा सीट पर बीजेपी के भूलन सिंह मराबी ने कांग्रेस की खेल साई सिंह को करीब 33290 वोटों के अंतर से हराया है. भूलन सिंह मराबी  को कुल  99957  मत मिले और पारसनाथ राजवाड़े को 66667वोट मिले.

जिले की अनारक्षित सीट पर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही गैर सामान्य प्रत्याशियों को टिकट दिया था. 

खेलसाय सिंह चार विधानसभा और तीन बार के लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. 2013 में खेलसाय सिंह को भाजपा की कद्दावर आदिवासी महिला नेता रेणुका सिंह को मात देने के लिए पहली बार प्रेमनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया था. इस चुनाव में खेलसाय सिंह ने सीटिंग विधायक रेणुका सिंह को कड़े मुकाबले में हरा दिया था. 2018 के चुनाव में प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर में दोबारा कांग्रेस के उम्मीदवार खेलसाय सिंह बतौर विधायक निर्वाचित होकर सदन पहुंचे. दूसरी ओर भाजपा ने गोड़ समुदाय से आने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य भूलन सिंह मरावी को उतारकर कार्ड खेला.

Read More
{}{}