Home >>Chhattisgarh

Pre Monsoon: प्री मानसून ने दी दस्तक, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में प्री मानसून के एक्टिव होने से तापमान में कमी देखने को मिली है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.  

Advertisement
Pre Monsoon: प्री मानसून ने दी दस्तक, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 13, 2022, 09:56 AM IST

सत्य प्रकाश/रायपुरः प्रदेश में प्री मानसून ने दस्तक दे दी है. इससे तापमान में कमी देखने को मिली है. बीते रविवार को बस्तर के अलावा बाकी चारों संभाग के जिलों में अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली. आज रायपुर का उच्च्तम तापमान 36 डिग्री रहने का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश में द्रोणिका का असर भी प्रदेश दिखेगा. प्रदेश में रविवार को कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है.

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि आज भी प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश होगी. आज प्रदेश में द्रोणिका का असर भी देखने को मिलेगा, जिससे एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने और अंधड़ चलने की भी संभावना है. 

एमपी के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश में पश्चिमी विक्षोप के कारण मौसम का मिजाज बदल गया है और प्रदेश में प्री मानसून की एक्टिविटी तेज हो गई है. रविवार को प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हुई. वहीं आज मौसम विभाग ने अलीराजपुर, बड़वानी, झाबुआ सहित कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

20 जून के बाद कभी भी आ सकता है मानसून
मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश भर में प्री-मानसून पूरी तरह एक्टिव हो गया है. जिससे कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. हालांकि मध्य प्रदेश में प्री-मानसून 20 जून तक एक्टिव रहेगा. इसके बाद प्रदेश में कभी भी मानसून आ सकता है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि इस बार मानसून के चलते जून और जुलाई में अच्छी बारिश होगी.

ये भी पढ़ेंः Pre Monsoon ने खोली महाकाल मंदिर की व्यवस्थाओं की पोल, झरने की तरह बहता रहा पानी

 

LIVE TV

{}{}