trendingPhotos1766748/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh
PHOTOS

IND vs WI: इन खिलाड़ियों के भविष्य के लिए काफी अहम है वेस्टइंडीज दौरा, यहां से तय होगा विश्वकप का रास्ता

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच इसी महीने के आखिरी में वनडे सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, आगामी एशिया कप और विश्वकप को देखते हुए इन युवा खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज काफी अहम होने वाली है. इसके जरिए इन खिलाड़ियों का भविष्य भी तय होगा. आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिनसे लोगों को काफी उम्मीदें हैं.

Advertisement
1/8
ऋतुराज गायकवाड़
ऋतुराज गायकवाड़

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया गया है. ऋतुराज गायकवाड़ ने इस बार आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था, आईपीएल में ये चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से बतौर ओपनर बल्लेबाज खेल रहे थे. उनके प्रदर्शन की बदौलत उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है. ऐसे में ये इनके लिए अग्निपरीक्षा होगी इसके जरिए इनके भविष्य के फैसले होंगे.

2/8
सूर्य कुमार यादव
सूर्य कुमार यादव

वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली टीम में सूर्यकुमार यादव को टीम में चुना गया है. सूर्यकमार यादव की बात करें तो ये अभी तक टी 20 के मुताबिक वनडे में प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. ऐसे में इस सीरीज के जरिए इनके भी भविष्य का फैसला हो सकता है.

 

3/8
संजू सैमसन
संजू सैमसन

संजू सैमसन ने इस भी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था. जिसकी वजह से इनकी एक बार फिर वनडे टीम में वापसी हुई है. सैमसन को लेकर दर्शकों को काफी उम्मीदें है. अगर सैमसन यहां अच्छा प्रदर्शन कर पाने में कामयाब होते हैं तो इन्हें आगामी एशिया कप और विश्वकप में मौका मिल सकता है.

4/8
मुकेश कुमार
मुकेश कुमार

मुकेश कुमार इस आईपीएल में दिल्ली के लिए खेल रहे थे. इस दौरान देखा गया कि वो कई मौकों पर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किए थे. जिसका नतीजा हुआ कि उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए जाने वाली टीम का हिस्सा बनाया गया है. अगर मुकेश यहां अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहें तो इनके भविष्य के द्वार खुल सकते हैं.

5/8
उमरान मलिक
उमरान मलिक

उमरान मलिक को पहले भी वनडे और टी20 टीम में शामिल किया जा चुका है. इनकी रफ्तार काफी अच्छी है हालांकि ये इस बार आईपीएल में कुछ खास नहीं कर पाए थे. लेकिन चयनकर्ताओं ने इन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए जाने वाली टीम का हिस्सा बनाया है. इसके जरिए एशिया कप और वर्ल्ड कप में उन्हें मौका मिल सकता है.

6/8
चार नंबर पर बल्लेबाजी
चार नंबर पर बल्लेबाजी

भारतीय टीम की पिछले कई सालों से चार नंबर के बल्लेबाज को लेकर चिंतित नजर आई है. इस नंबर पर कई खिलाड़ियों को अजमाया गया लेकिन उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिल पाई है. ऐसे में में वेस्टइंडीज दौरे पर देखा जा सकता है कि सूर्यकमार यादव औऱ ऋतुराज गायकवाड़ को चार नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतारा जा सकता है.

 

7/8
वेस्टइंडीज दौरा
वेस्टइंडीज दौरा

भारत औऱ वेस्टइंडीज के बीच आगामी 27 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरूआत होगी. तीन मैचों की खेली जाने वाली इस सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस में खेला जाएगा.

8/8
दौरे की शुरूआत
दौरे की शुरूआत

भारत और वेस्टइंडीज दौरे की शुरूआत 12 जुलाई से टेस्ट के साथ होगी. बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगा.





Read More