trendingPhotos2139595/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh
PHOTOS

Chhattisgarh News: भालू की संदिग्ध मौत पर खलबली, चोट के निशान से बढ़ा संदेह; TFRI के निर्देश पर एक्शन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में एक भालू की मौत से खलबली मची हुई है. वन विभाग एक्शन में आ गया और TFRI के निर्देश पर कार्रवाई किया.

Advertisement
1/7
भालू की मौत
भालू की मौत

मरवाही वन मंडल के मरवाही वन परिक्षेत्र में संदिग्ध अवस्था में मिले तीन माह के नर शावक का शव से इलाके में खलबली मची हुई है. मरवाही वन मंडल के डीएफओ मौके पर पहुंचे और मामले को जांच मिला. उन्होंने पोस्टमार्टम के बाद मौत का कारण सामने आने की बात कही है.

2/7
संदिग्ध अवस्था में मिला शव
संदिग्ध अवस्था में मिला शव

मरवाही वन मंडल के मरवाही वन परिक्षेत्र में तीन माह के नर शावक का का शव संदिग्ध अवस्था में मिला था. शव पर चोट के निशान मिले हैं. जिस कारण वन विभाग एक्शन में आ गया है.

3/7
TFRI के निर्देश पर कार्रवाई
TFRI के निर्देश पर कार्रवाई

भालू का शव मिलने के बाद से मरवाही वन मंडल का वन अमला सक्रिय हो गया. विभाग के बीट गार्ड से लेकर वन मंडल अधिकारी तक मौके पर पहुंचकर TFRI के निर्देशों के अनुसार कार्रवाई शुरू कर दी है

4/7
लटकोणी खुर्द का मामला
लटकोणी खुर्द का मामला

मरवाही वन मंडल में 3 माह के नर शावक का शौक मिलने का मामला सामने आया है. ये पूरा मामला मरवाही वन परिक्षेत्र के लटकोणी खुर्द का है.

5/7
आई थी लड़ने और चिल्लाने की आवाज
आई थी लड़ने और चिल्लाने की आवाज

कल देर रात स्थानीय ग्रामीणों को भालुओं के लड़ने और चिल्लाने की आवाज सुनाई दी. इसके बाद विभाग का चौकीदार जब 3 माह के शावक का शव मिला. इसकी जानकारी तुरंत बीट गार्ड से लेकर वन मंडल अधिकारी तक दी गई.

6/7
मामले को गंभीरता से लिया
मामले को गंभीरता से लिया

मामले की गंभीरता को समझते हुए वन अमला तुरंत मौके पर पहुंच आया. वन मंडल अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर शव पर दिख रही चोटों को गंभीरता से लेते हुए विशेषज्ञ पशु चिकित्सक से को बुलाकर उसका पोस्टमार्टम कराया.

7/7
कारण आएगा सामने
कारण आएगा सामने

पोस्टमार्टम के रिपोर्ट अब तक सार्वजनिक नहीं की गई है. वन विभाग अब पूरे मामले को संदिग्ध मानकर ही कार्रवाई की है. वन मंडल अधिकारी मरवाही शशि कुमार ने जल्द मौत के कारण का पुष्टि करने की बात कही है.





Read More