trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11636567
Home >>Chhattisgarh

Naxalites Arrested In CG: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी! कई मामलों के आरोपी 2 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

Sukma police arrested 2 naxalites: सर्चिंग के दौरान सुकमा पुलिस ने कई मामलों के आरोपी दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया. जिसके बाद दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

Advertisement
Sukma Police
Stop
Abhay Pandey|Updated: Apr 02, 2023, 04:55 PM IST

रंजीत बाराठ/सुकमा: नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पुलिस जवानों (Police Personnel) को बड़ी सफलता मिली है. जवानों ने एक महिला सहित दो नक्सलियों को गिरफ्तार (2 Naxalites Arrested) किया है. मरईगुड़ा थाना (Maraiguda police) से सीआरपीएफ और DRG के जवान सर्चिंग पर निकले थे. तभी लिंगनपल्ली इलाके (Linganpalli Area) में जवानों को देख नक्सली भागने लगे. जिसके बाद जवानों ने घेरा बंदी कर एक महिला सहित दो नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. जिला पुलिस एवं 208 वाहिनी कोबरा की संयुक्त कार्रवाई है.

IPL 2023: रातों-रात MP का ड्राइवर बना करोड़पति, 49 रुपये लगाकर जीत गया डेढ़ करोड़, जानिए

कोर्ट में पेश करने के बाद भेजे गए जेल 
वहीं ये नक्सली किस्टाराम मार्ग में 3 वाहनों की आगजनी की घटनाओं में शामिल सहित कई मामलों में आरोपी थे. पूछताछ करने पर अपना नाम 01. माड़वी हिंगे पिता माड़वी लखमा(मिलिशिया सदस्य), 02. माड़वी मासा पिता भीमा (मिलिशिया सदस्य), ग्राम बुर्कलंका थाना किस्टाराम, जिला सुकमा का निवासी होना तथा ग्राम बुर्कलंका के मिलिशिया इन चीफ करतम भीमा पिता करतम राजेश उर्फ जोगा के कहने पर नक्सली संगठन में मिलिशिया सदस्य के रूप में पिछले 05-06 वर्षों से काम कर रहे थे.वहीं पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया.

एक हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने मार गिराया था
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार और देश की अन्य सरकारें देश को नक्सलियों और उनकी गतिविधियों से पूरी तरह मुक्त कराने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं. कल राजनादगांव जिले से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली को मार गिराया था.साथ ही पुलिस ने तलाशी के दौरान कुछ हथियार और बड़ी मात्रा में नक्सली सामग्री भी बरामद की थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक नक्सली की पहचान समीर मोहंदा के रूप में हुई थी. जो कंपनी नंबर 10 का कमांडर था.

Read More
{}{}