Home >>Chhattisgarh

MP Weather Update: MP में हीट वेव का कहर! छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बढ़ा तापमान, जानें आज का मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई है. लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक एमपी में एक दो दिन बाद फिर से बारिश (Rain Alert) हो सकती है.

Advertisement
 MP Weather Update: MP में हीट वेव का कहर! छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बढ़ा तापमान, जानें आज का मौसम
Stop
Divya Tiwari Sharma |Updated: Apr 12, 2023, 09:17 AM IST

MP Weather Update today 12 april: मध्य प्रदेश में पिछले दिनों शुरु हुई बारिश का दौर अब थमने वाला है. मौसम विभाग ने आने वाले एक दो दिनों में तापमान के बढ़ने की चेतावनी दी है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश के तापमान में बढ़ोत्तरी भी देखी गई. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam)की बात करें तो यहां पर भी पारा 40 डिग्री के पार रहा. इसके अलावा प्रदेश का मौसम कैसे रहा जानते हैं.

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश के मौसम की बात करें तो पिछले 24 घंटों में तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई है. इसकी वजह से प्रदेश के नर्मदापुरम और राजगढ़ में सबसे ज्यादा गर्मी दर्ज की गई है. यहां का तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया. इसके अलावा बता दें कि पिछले 24 घंटे में इस सीजन की सबसे ज्यादा गर्मी लोगों ने महसूस की. साथ ही साथ बता दें कि इंदौर, ग्वालियर जबलपुर के तापमान में भी बढ़ोत्तरी देखी गई. प्रदेश के कई जिलों में हीट वेव को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

बदल सकता है मौसम
पिछले 24 घंटे में प्रदेश के तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई. लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले एक दो दिन तक ऐसे ही मौसम रहेगा लगातार तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जाएगी. लेकिन आने 15- 16 तारीख तक फिर से मौसम में बदलाव की संभावना है और मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना भी जताई गई है.

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर बीते दिनों से लगातार तापमान में परिवर्तन देखा जा रहा है. प्रदेश का पारा 40 डिग्री के पार पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में रायपुर का पारा 40 डिग्री को पार कर गया है. जिसकी वजह से लोगों को धूप चुभने लगी है और गर्मी का एहसास होने लगा है. विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में लगातार तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जाएगी.

इन जिलों में बढ़ा तापमान
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पिछले 24 घंटे में पारा यहां 40 डिग्री पार कर गया, जबकि प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमाम सारंगढ़ में दर्ज किया गया. यहां पर तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा बिलासपुर में 39.9 डिग्री, पेंड्रा रोड 37.5 अंबिकापुर में 36.8 जगदलपुर में 38, दुर्ग में 37.4 राजानांदगांव में 39.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

{}{}