trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11733014
Home >>Chhattisgarh

MP Weather Today: MP में मौसम के दो रंग, कहीं भीषण गर्मी तो कहीं बारिश, जानें छत्तीसगढ़ का हाल

MP weather News: मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज भीषण गर्मी रहेगी, जबकि कई जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम-

Advertisement
MP Weather Today: MP में मौसम के दो रंग, कहीं भीषण गर्मी तो कहीं बारिश, जानें छत्तीसगढ़ का हाल
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Jun 11, 2023, 08:48 AM IST

MP weather: मध्य प्रदेश में रविवार को मौसम के दो रंग देखने को मिलेंगे. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में तेज हवा के साथ मौसम में बदलाव की संभावना जताई है, जबकि कई जिलों के लोगों को भीषण गर्मी परेशान करेगी. शनिवार को दमोह जिले में सबसे ज्यादा तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में आज कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है. 

आज इन जिलों में बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को बैतूल,हरदा,सिहोर,खंडवा,खरगौन,धार,इंदौर,रतलाम, देवास,अनुपपुर,डिण्डौरी,छिंदवाडा,मंडला,बालाघाट और सागर जिले में हल्की बारिश या बौछार की संभावना है. इसके अलावा गरज चमक भी हो सकती है. 

गर्मी करेगी परेशान
मौसम विज्ञानियों ने बताया कि  11 और 12 जून को प्रदेश के कई जिलों में तेज गर्मी रहेगी. अरब सागर में आ रहे चक्रवात 'बिपरजॉय' के कारण मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है. शनिवार को प्रदेश का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. सबसे ज्यादा गर्म दमोह जिला रहा, जहां का तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा खजुराहो और टीकमगढ़ में 43.0 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. 

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ में आज बूंदाबांदी और वज्रपात की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार देर शाम तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में वज्रपात और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. दक्षिण और उत्तरी छत्तीसगढ़ में मौसम में बदलाव का असर दिखेगा. इसके अलावा मध्य छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में भी मौसम का मिजाज बदल सकता है.

ये भी पढ़ें-  MP News: महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, 21 साल की उम्र से हर महीने मिलेंगे 3 हजार रुपए!

कब होगी मानसून की एंट्री
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस साल मानसून आने में थोड़ा समय लगेगा. मौसम विभाग के मुताबिक दोनों प्रदेश में इस बार 20 जून के बाद मानसून एंट्री लेगा. हालांकि, दो-तीन दिन बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जाने लगेगी, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी.  ऐसे में कुछ दिन लोगों को सूरज की तपिश झेलनी होगी.

Read More
{}{}