trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12014390
Home >>Chhattisgarh

MP Mausam Samachar: MP के कई जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather News: पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में दिख रहा है. दोनों राज्यों में कंपाने वाली ठंड पड़ने लगी है. मौसम विभाग ने आज 17 दिसंबर, रविवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में घने कोहरे और कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी किया है. जानिए आज MP-छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम-

Advertisement
MP Mausam Samachar: MP के कई जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Dec 17, 2023, 06:38 AM IST

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कंपाने वाली ठंड पड़नी शुरू हो गई है. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण मध्य प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. राज्य के अधिकांश जिलों में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है. आज रविवार को मौसम विभाग ने MP के कई जिलों में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ के मौमस की बात करें तो छत्तीसगढ़ में भी लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. जानें दोनों राज्यों में कैसा रहेगा मौसम-

मध्य प्रदेश मौसम (MP Weather News)
मौसम विभाग ने आज रविवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाने का अनुमान जताया है. आज ग्वालियर, दतिया, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में हल्का कोहरा छाया रहेगा. वहीं, सभी जिलों में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. आज न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है.

ये जिला रहा सबसे ठंडा
शनिवार को सबसे कम तापमान उमरिया में 7.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.  इसके अलावा टीकमगढ़ में 8.7 डिग्री, रीवा में 7.6 और पचमढ़ी में 7.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड हुआ. अधिकतम तापमान भोपाल में 27.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 25.3 डिग्री, इंदौर में 25.6 डिग्री और जबलपुर में 24.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

ये भी पढ़ें-  MP News: एक्सीडेंट में घायल युवक की पूर्व CM शिवराज ने की मदद, कहा- घबराना नहीं मामा साथ हैं

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी कड़ाके की ठंड पड़नी शुरु हो गई है.राज्य के अधिकतर जिलों में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. आज प्रदेश के कई जिलों का न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री से लेकर 14.4 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है. आने वाले दिनों में मौसम में और ज्यादा गिरावट देखी जाएगी. अनुमान है कि आने वाले 2-3 दिनों में तापमान में और गिरावट आएगी. 

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी 
पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गई है. जम्मू-कश्मीर समेत देश के कई पहाड़ी इलाकों में बर्फ गिर रही है. शनिवार को वैष्णो देवी में इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई. ऐसे में माता रानी के दर्शन करने गए श्रद्धालुओं के लिए ये बर्फबारी किसी खास मौके की तरह थी, जिसका वो पूरा लुत्फ उठा रहे थे.

Read More
{}{}