trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11655174
Home >>Chhattisgarh

MI vs KKR: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में हुआ Arjun Tendulkar का IPL डेब्यू, रोहित शर्मा ने सौंपी कैप

Arjun Tendulkar IPL debut: आईपीएल के आज के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar debut) को टीम में मौका दिया है. पिछले साल से बेंच पर बैठे अर्जुन IPL में आज अपना डेब्यू मैच खेल रहें है.  

Advertisement
MI vs KKR: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में हुआ Arjun Tendulkar का IPL डेब्यू, रोहित शर्मा ने सौंपी कैप
Stop
Divya Tiwari Sharma |Updated: Apr 16, 2023, 03:49 PM IST

MI vs KKR: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar ) ने आईपीएल में किया डेब्यू. मुंबई और कोलकाता के बीच होने वाले मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने उन्हें मौका दिया है. बता दें कि अर्जुन को ऑलराउंडर के तौर पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपनी टीम की प्लेइंग 11 में चुना है. पिछले सीजन से अर्जुन इस मौके का इंतजार कर रहे थे.

अर्जुन तेंदुलकर IPL
अर्जुन तेंदुलकर को साल 2022 में मुंबई ने ऑक्शन में उन पर बोली लगाई थी. 30 लाख की रकम की बोली लगाकर उनको अपनी टीम में खरीदा था. लेकिन टीम में शामिल करने के बावजूद अर्जुन को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. जिसके बाद से लगातार उनको इस अवसर की उम्मीद थी. इस बार आईपीएल शुरु होने के बाद से लगातार उम्मीद लगाई जा रही थी उन्हें मौका मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: Atiq Ahmed Story: जहां बिछाए जाते थे फूल, वहीं बहा डॉन का खून; जानिए माफिया बन कैसे चढ़ी राजनीति की सीढ़ी

अर्जुन तेंदुलकर क्रिकेट करियर
अर्जुन तेंदुलकर ने घरेलू क्रिकेट में अभी तक 7 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले है. जिसमें उनके नाम 104 रन और 3 विकेट दर्ज है. इसके अलावा 7 लिस्ट ए मुकाबलों में वो 259 रन और 8 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे है. टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 9 मैच में 198 रन बनाये है और 12 विकेट अपने नाम किये है. ऐसे में टी 20 मैचों में शानदार प्रदर्शन की बदौलत आखिर कार आज उन्हें मौका मिल ही गया.

रणजी डेब्यू में लगाया था शतक 
बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर ने अपने रणजी मैच के डेब्यू के दौरान नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए अपने डेब्यू मैच में ही तूफानी शतक ठोक था. इसी एक साथ ही अर्जुन तेंदुलकर ने अपने पापा सचिन तेंदुलकर के एक महा रिकॉर्ड की बराबरी की थी. बता दें कि उनके पिता मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 1988 में अपने रणजी करियर के डेब्यू मैच में मुंबई के लिए खेलते हुए गुजरात के खिलाफ 100 रनों की पारी खेली थी. 

Read More
{}{}