trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12039065
Home >>Chhattisgarh

Mahtari Vandan Yojana: मिलने वाला है महतारी वंदन योजना का लाभ, मंत्री ने बताई तारीख

Mahtari Vandan Yojana Date: छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद अब महतारी वंदन योजना के लाभ को लेकर चर्चा हो रही है. इस बीच विष्णुदेव साय के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने बड़ा बयान दिया है.

Advertisement
Mahtari Vandan Yojana: मिलने वाला है महतारी वंदन योजना का लाभ, मंत्री ने बताई तारीख
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Jan 01, 2024, 08:07 PM IST

Mahtari Vandan Yojana Date: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय ने अपनी सरकार बना ली है. ऐसे में अब भाजपा की घोषित महतारी वंदन योजना  को लेकर लोगों के बीच चर्चा है की इसका लाभ आखिर कबसे मिलने वाला है. इस बीच इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल का महतारी वंदन योजना को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

महतारी वंदन योजना का लाभ
बता दें कि विधानसभा चुनाव के वक्त भाजपा ने लाखों महिलाओं से महतारी वंदन योजना के लिए फार्म भरे थे. जी मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ के साथ बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि महिलाओं को अगले महीने से मिलेगा महतारी वंदन योजना का लाभ दिया जाएगा.

विधिवत तौर फॉर्म भरेंगे
मीडिया से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने बड़ी जानकारी दी. महिलाओं को अगले महीने से मिलेगा महतारी वंदन योजना का लाभ हर महीने एक हजार रुपये दिए जाने की है. योजना का लाभ लेने के लिए विधिवत तौर पर फिर से फॉर्म भरना होगा. इसमें आधार कार्ड और बैंक खाते की डिटेल के साथ विधिवत भरना होगा.

महतारी वंदन योजना
बता दें महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojana) महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए छत्तीसगढ़ चुनाव में लाई गई भाजपा की योजना है. इसकी घोषणा सरकार बनने की स्थिती के लिए की गई थी. इसमें राज्य की महिलाओं को सालाना 12,000 रुपए की आर्थिक सहायता राशि देने की बात कही गई थी.

कुछ ऐसी ही योजना मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार द्वारा लांच की गई थी. माना जा रहा है छत्तीसगढ़ में लाड़ली बहना के तर्ज पर ही Mahtari Vandan Yojana की बात की गई थी, जिसे अब सरकार वादे के मुताबिक पूरा करने जा रही है. हावांकि, योजना का लाभ प्रदेश के महिलाओं को कैसे मिलेगा और इसके लिए प्रोसेस क्या होगी. इसे लेकर कोई जानकारी नहीं है. सरकार की ओरे से योजना के ऑफीसियल लॉन्च होने पर ही इसे लेकर कुछ कहा जा सकता है.

Read More
{}{}