trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12046401
Home >>Chhattisgarh

Mahadev Satta App: अपनी बात से फिर मुकरा आरोपी असीम दास, ED ने किया दबाव में बयान बदलने का दावा

Mahadev Satta App Case: महादेव ऑनलाइन सट्टा एप्प और हवाला केस का आरोपी असीम दास एक फिर अपने बयान से पलट गया है. ED ने दावा किया है कि असीम ने कुछ लोगों के दबाव में पूर्व के बयान से मुकरने की बात कही है. पढ़िए पूरी खबर- 

Advertisement
Mahadev Satta App: अपनी बात से फिर मुकरा आरोपी असीम दास, ED ने किया दबाव में बयान बदलने का दावा
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Jan 06, 2024, 12:00 PM IST

Mahadev Satta App Case Update: महादेव सट्टा ऐप घोटाला मामले में ED ने एक बड़ा दावा किया है. ED के दावे के बाद प्रदेश में राजनीति भी गरमा गई है. ईडी की ओर से कोर्ट में एक पूरक चालान पेश किया गया है. इस चालान में ED ने दावा किया है कि हवाला के आरोपी असीम दास  ने कुछ लोगों के दबाव में पूर्व के बयान से मुकरने की बात कही है. इस पर कांग्रेस ने ED पर आरोप लगाते हुए उसे षड्यंत्रकारी एजेंसी करार दिया है.

ED ने किया दावा
ED की ओर से कोर्ट में पूरक चालान पेश किया गया ह. इसमें ईडी का दावा है कि जेल में दोबारा आरोपी असीम दास का बयान दर्ज किया गया. इस दौरान असीम ने कुछ लोगों के दबाव में पूर्व के बयान से मुकरने की बात कही.असीम ने कहा कि वकील के साथ एक व्यक्ति जेल में मिलने आया था. उसने एक चिट्ठी दी. उसे लिखकर हस्ताक्षर कर देने कहा. उस चिट्ठी को किसे दिया गया इसकी जानकारी नहीं. वह पहले दिए बयान पर कायम है कि उसे दुबई से शुभम सोनी ने रायपुर भेजा था. यहां बघेल जी को पैसा देने कहा गया था. कांग्रेस के कई नेताओं को भी पैसा देने कहा गया था. 

पूरक चालान में सिपाही भीम सिंह ने भी राज्य के कई नेताओं और अधिकारियों को सट्टे का पैसा देना कबूल किया. ED ने इस मामले में शुभम सोनी के अलावा दिल्ली के अकाउंटेंट रोहित गुलाटी और रायगढ़ के कारोबारी अनिल अग्रवाल को भी आरोपी बनाया है.

कांग्रेस ने ED पर लगाए आरोप
महादेव सट्टा ऐप मामले में पूर्व CM भूपेश बघेल पर लगे आरोपों को लेकर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने ED पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने बयान देते हुए ED को बीजेपी का षड्यंत्रकारी एजेंसी बताया है. उन्होंने कहा- ED जांच एजेंसी नहीं बीजेपी की षड्यंत्रकारी एजेंसी है. असीम दास के आरोपों पर भूपेश बघेल के खिलाफ प्रेस नोट जारी था. असीम दास ने कोर्ट में बयान का खंडन भी किया. बयान झूठलाने के लिए ED जेल अंदर जाकर बयान ले रही है. थर्ड डिग्री वाले बयान या कोर्ट के बयान किसे ऑथेंटिक माना जाए. सभी बयानों से साफ होता है यह ED का षड्यंत्र है.पूरी तरीके से इसका मुकाबला किया जाएगा. भूपेश बघेल पाक साफ होकर निकलेंगे.बीजेपी का षड्यंत्र सबके सामने होगा.

क्या है पूरा मामला?
महादेव सट्टा एप मामले में दम्मानी भाइयों पर करोड़ों का हवाला करने का आरोप है. इसी कारण दोनों आरोपियों को अगस्त माह के आखिरी में गिरफ्तार किया गया था. 23 अगस्त को ईडी की टीम ने रायपुर और दुर्ग में छापा मार कर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. इसमें हवाला कारोबारी अनिल और सुनील दम्मानी समेत, एएसआई चंद्रभूषण वर्मा और सतीश चंद्राकर को गिरफ्तार किया गया था. ये सभी अभी न्यायिक हिरासत में हैं.

गिरफ्तारी के बाद से ही ED सभी आरोपियों को रिमांड पर ले रही थी. ED ने  दो बार रिमांड पर लेकर इनसे पूछताछ की थी. इसके बाद जमानत खारिज होने के कारण उन्हें ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया गया था. अब एक बार फिर से उन्हें ज्यूडिशियल रिमांड में ही रखा गया है. हालांकि, वो अब भी जेल में रहेंगे या बाहर आएंगे. इसका फैसला तो कोर्ट का फैसला सामने आने के बाद ही होगा.

इनपुट- रायपुर से राजेश निषाद की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

Read More
{}{}