trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11525656
Home >>Chhattisgarh

उड़ीसा से 250 किलो गांजा कार से ला रहे थे छत्तीसगढ़, पुलिस ने ट्रक की मदद से पकड़े तस्कर

Chhattisgarh Korba News: ओड़िशा से 230 किलोंग्राम गांजा लेकर छत्तीसगढ़ के पेंड्रा जा रहे 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए गांजे की कीमत करीब 20 लाख रुपए है. 

Advertisement
उड़ीसा से 250 किलो गांजा कार से ला रहे थे छत्तीसगढ़, पुलिस ने ट्रक की मदद से पकड़े तस्कर
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Jan 12, 2023, 05:06 PM IST

नीलम दास पड़वार/कोरबाः छत्तीसगढ़ के कोरबा में पुलिस ने गांजा की तस्करी करने वालों पर बड़ी कार्रावई की है. पुलिस को अवैध मादक पदार्थ गांजा परिवहन करते हुए 03 आरोपियों सहित 02 कार एवम 230 किलोग्राम गांजा पकड़ने में सफलता मिली है. पकड़े गए गांजे की कीमत 20 लाख के करीब है. पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

जानिए पूरा मामला
दरअसल कोरबा पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह को सूचनाएं मिल रही थी, कि कुछ लोग उड़ीसा राज्य की ओर से गांजे की बड़ी खेप लेकर जिले के आउटर एरिया से होकर पड़ोसी जिले एवं अन्य राज्यों की ओर तस्करी कर रहे हैं. सूचना पर एसपी द्वारा कार्यवाही हेतु सायबर सेल एवं थाना पसान पुलिस टीम को तैनात किया गया था. जिनके द्वारा मुखबिर तंत्र एवं तकनीकी माध्यम से काफी लंबे समय से तस्करों पर नजर रखी जा रही थी. इसी दौरान 11 जनवरी 2023 को मुखबिर से सूचना मिला की उड़ीसा पासिंग के 2 वाहन में कुछ लोग गांजा लेकर थाना पसान क्षेत्र से होते हुवे पेंड्रा की ओर जाने वाले हैं.

ट्रक खड़ा कर रास्ते को किया ब्लॉक
सूचना पर थाना पसान के पास पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर वाहनों की सघन चेकिंग प्रारंभ की गई. जैसे ही आरोपियों का वाहन नाकेबंदी प्वाइंट पर पहुंचा. पुलिस की नाकेबंदी को देख भागने की नियत से वाहन का रफ्तार बढ़ा कर बैरिकेट्स को तोड़कर पेंड्रा की ओर भागने लगे. लेकिन पुलिस द्वारा थाना पसान के आगे सड़क पर दो ट्रकों को खड़ा कर रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया था. जहां आरोपियों का वाहन फस गया. तब आरोपियों ने वाहन को छोड़कर भागने की कोशिश की, जिन्हें पीछा करते हुए दौड़ाकर पकड़ा गया.

आरोपियों पर हुई कार्रवाई
आरोपियों को पकड़े जाने के बाद उनके इस्तेमाल की जाने वाली दोनों वाहनों को चेक करने पर कुल 230 पैकेट में भरा हुआ 230 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ. पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि उड़ीसा राज्य के जयपुर से गांजा लेकर आ रहे थे, जिसे पेंड्रा लेकर जाना था. मामलें मे पुलिस ने धारा 20 बी एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: अमित शाह से मिले छत्तीसगढ़ बीजेपी के लीडर, इन चेहरों की हो सकती है मोदी कैबिनेट में एंट्री

Read More
{}{}