trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12161437
Home >>Chhattisgarh

Chhattisgarh News: कोरबा में सियासी पारा गर्म, बीजेपी नेता पर लगे आरोप

Chhattisgarh News:  लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगते ही कोरिया जिले के कोरबा लोकसभा क्षेत्र में सियासी पारा गर्म हो गया है. शिवपुर चरचा की नगर पालिका अध्यक्ष ने बीजेपी नेता पर आरोप लगाया है.  

Advertisement
Chhattisgarh News: कोरबा में सियासी पारा गर्म, बीजेपी नेता पर लगे आरोप
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Mar 18, 2024, 01:06 AM IST

Chhattisgarh lok Sabha election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. इस बीच छत्तीसगढ़ के कोरबा लोकसभा क्षेत्र के कोरिया जिले में सियासी पारा हाई हो गया है. दरअसल जिले के शिवपुर चरचा की नगर पालिका अध्यक्ष ने बीजेपी के बड़े नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनसे लगातार कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के लिए संपर्क किया जा रहा है.

नगरपालिका अध्यक्ष ने बीजेपी विधायक पर लगाया आरोप
नगर पालिका अध्यक्ष लालमुनि यादव ने बीजेपी विधायक भैया लाल राजवाड़े पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि यहां के विधायक ने पहले हमारे पार्षदों को तोड़ने की कोशिश की और अब कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है. लालमुनि यादव ने कहा कि जिन विकास कार्यों की चर्चा की गई है उन्हें लेकर बीजेपी विधायक ने सीएमओ को किसी भी काम का चेक नहीं काटने का आदेश दिया है, जिसके कारण आज कई विकास कार्य रुके हुए हैं.

भैया लाल राजवाड़े ने कहा झूठा आरोप
इधर, विधायक भैया लाल राजवाड़े ने लालमुनी यादव के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि वह बेबुनियाद और गलत आरोप लगा रही हैं. हमने उनसे किसी भी तरह से बीजेपी में शामिल होने के लिए नहीं कहा है. भाजपा आज देश की सबसे बड़ी पार्टी है। बीजेपी में 18 करोड़ से ज्यादा सदस्य हैं. भैयालाल राजवाड़े ने लालमुनी यादव पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि वह बिना टेंडर और बिना मंजूरी के काम करती हैं और चेक काटकर पैसे निकाल लेती हैं. रेलवे की जमीन पर बिना अनुमति के काम किया गया है. सभी कार्यों की जांच होगी और कार्रवाई भी होगी, जिसका परिणाम उन्हें भुगतना पड़ेगा.

दरअसल, छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के ओवर सेक्रेटरी ने 14 मार्च को कोरिया जिले के नगर पालिका शिवपुर चरचा के अध्यक्ष के वित्तीय अधिकार निलंबित करने का आदेश जारी किया था.  बता दें कि राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद कई कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल हो गए. 

रिपोर्ट- सरवर अली

Read More
{}{}