trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11405100
Home >>Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के शहीद जवान शिवलाल नेताम की बेटियां बोली- कलेक्टर बन पिता के सपनों को करेंगे पूरा

कोंडागांव में प्रशासन द्वारा शहीद दिवस के अवसर पर शहीदों के परिवार का सम्मान कार्यक्रम रखा गया था. इसमें शहीद शिवलाल नेताम की दो बेटियां भी पहुंची थी. जो अपने पिता के सपनों को पूरा करने की जिद लेकर बैठी है.

Advertisement
छत्तीसगढ़ के शहीद जवान शिवलाल नेताम की बेटियां बोली- कलेक्टर बन पिता के सपनों को करेंगे पूरा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 21, 2022, 03:55 PM IST

चंपेश जोशी/कोंडागांव: कोंडागांव में प्रशासन द्वारा शहीद दिवस के अवसर पर शहीदों के परिवार का सम्मान कार्यक्रम रखा गया था. इसमें कोंडागांव जिले के ग्राम पतोड़ा से शहीद जवान शिवलाल नेताम का पूरा परिवार शहीद दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचा था. आपको बता दें कि शहीद शिवलाल नेताम शहीद होकर अपने पीछे अपनी पत्नी हेमलता, दो बेटियां हर्षिता व निशा को को छोड़ गए है. हर्षिता अब 13 वर्ष की हो गई है. जो 9वीं कक्षा में पढ़ रही है, तो निशा 5वीं कक्षा में हैं. गर्व करने वाली बात ये कि  पिता के चले जाने के बाद बेटियों ने उनके सपने को जिंदा रखा है.

बता दें कि शहीद जवान शिवलाल नेताम उनकी पुत्री हर्षिता जो कक्षा 9वीं में पढ़ रही हैं. उन्होंने कलेक्टर और एसपी से कहा कि उन्हें आज गर्व है अपने पिता पर जो देश के लिए अपनी जान न्योछावर कर दिया. उन्होंने बताया कि उनके पिता का सपना था कि वह 1 दिन कलेक्टर बने और आज कलेक्टर और एसपी के सामने बैठकर यही बातें आज शहीद जवान शिवलाल नेताम की बेटी ने कही. जिस सुनकर कलेक्टर और एसपी भी बेटी को हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया. 

10 पुलिसकर्मियों की शहादत ने 21 अक्टूबर को कर दिया अमर! जानिए क्या है पुलिस स्मृति दिवस का इतिहास?

पिता के सपनों को पूरा करना लक्ष्य
शहीद जवान की बेटी हर्षिता की उम्र भले ही कम हो लेकिन आज इस बेटी की आंखों में पिता के शहीद होने से गम से ज्यादा देश के लिए जान न्योछावर करने का गर्व आंखों में साफ दिखता है. कम उम्र में पिता को खोने का गम के बावजूद उनकी सपनों को पूरा करने में हर्षिता लगी हुई है. हर्षिता के पिता देश की सेवा में जम्मू कश्मीर में दुश्मनों के साथ लड़ते हुए उनकी शहादत हुई है.

शहीद दिवस का कार्यक्रम रखा गया
आज शहीद दिवस का यह कार्यक्रम पुलिस लाइन में रखा गया था. जहां जिले भर के शहीद परिवार पहुंचे थे. पुलिस लाइन में बने शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि देकर सभी शहीद जवानों को नमन किया गया. इस मौके पर नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप के अलावा अनेक जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे. जिनके द्वारा शहीद जवानों के परिवारों को साल श्रीफल देकर सम्मानित किया गया. सम्मान कार्यक्रम के बाद कलेक्टर दीपक सोनी एसपी दिव्यांग पटेल , विधायक चंदन कश्यप,सभी ने शहीद परिवारों के साथ समय बिताया.

Read More
{}{}