trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12387118
Home >>Chhattisgarh

Jashpur News: आसमान का कहर! बिजली गिरने से दो महिलाओं की दर्दनाक मौत, कई घायल

Jashpur Accident: जशपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से धान की रोपाई कर रही 2 महिलाओं की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गईं.

Advertisement
Jashpur News
Stop
Abhay Pandey|Updated: Aug 16, 2024, 04:24 PM IST

Jashpur News: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में शुक्रवार को एक दिल दहलाने वाली घटना हुई. धान की रोपाई कर रही महिलाओं पर अचानक आकाशीय बिजली गिर गई. इस हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गईं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है. स्थानीय प्रशासन ने मृतकों के परिवारों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

कौन होगा 'रायपुर दक्षिण' का नया कप्तान, BJP में बृजमोहन की पसंद ? कांग्रेस में इन नामों की चर्चा

एक साथ 4 राज्यों में ACB-EOW की छापामार कार्रवाई; छत्तीसगढ़ के 20 ठिकानों पर भी पड़ी रेड

5 महिलाएं घायल हो गईं
मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे में 2 महिलाओं, श्रद्धा यादव (25) और राधा यादव (20) की मौत हो गई, जबकि 5 महिलाएं घायल हो गईं. घायलों में 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है और उनका इलाज सिविल अस्पताल पत्थलगांव में जारी है.

जानिए पूरा मामला?
दरअसल, जशपुर जिले के पत्थलगांव थाना क्षेत्र के चंदागढ़ गांव में धान की रोपाई कर रही महिलाओं पर आकाशीय बिजली गिरने से 2 महिलाओं की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गईं. घटना शुक्रवार दोपहर की है, जब महिलाएं खेत में धान की रोपाई कर रही थीं.

घटना के बाद की स्थिति
घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 महिलाएं झुलस गईं, जिनमें से तीन महिलाओं को तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तमता में भर्ती कराया गया और चार गंभीर रूप से घायल महिलाओं को सिविल अस्पताल पत्थलगांव में भर्ती कराया गया. जहां सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान 25 वर्षीय श्रद्धा यादव और 20 वर्षीय राधा यादव ने दम तोड़ दिया. वहीं, घायलों का इलाज जारी है, फिलहाल उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. इस हादसे के बाद गांव में शोक की लहर फैल गई है. बता दें कि स्थानीय प्रशासन द्वारा मृतकों और घायलों के परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है.

रिपोर्ट: शिव प्रताप सिंह राजपूत (जशपुर)

Read More
{}{}