trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11417417
Home >>Chhattisgarh

जशपुर में गुस्साए बच्चे ने सांप को काटा, मौके पर नागराज की मौत, जानिए पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक बच्चे को नाग ने काट लिया, जिसके बाद गुस्साए बच्चे ने सांप को इस कदर काटा की सांप की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं बच्चा इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ्य है.

Advertisement
जशपुर में गुस्साए बच्चे ने सांप को काटा, मौके पर नागराज की मौत, जानिए पूरा मामला
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 30, 2022, 05:34 PM IST

संजीत यादव/जशपुर: वैसे तो छत्तीसगढ़ के जशपुर से सर्पदंश के बहुत से मामले सामने आते रहते हैं. लेकिन इस बार जो मामला सामने आया है वो बेहद हैरान कर देने वाला मामला है. मिली जानकारी के मुताबिक यहां एक बच्चे को नाग सांप ने काट लिया, जिसके बाद गुस्से में आकर उस बच्चे ने सांप को ही काट लिया. चौकाने वाली बात यह है कि बच्चे ने सांप को इस कदर काटा कि सांप की मौत हो गई. वहीं इलाज के बाद से सर्पदंश का शिकार हुआ बच्चा पूरी तरह स्वस्थ्य हो गया है.

जानिए पूरा मामला
दरअसल पूरा मामला छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के बगीचा विकासखंड का हैं. जहां पंडरापाठ में रहने वाला पहाड़ी कोरवा का बालक दीपक राम घर से कुछ दूर अपनी दीदी के यहां गया हुआ था. वहां खेलने के दौरान नाग सांप ने उसके हाथ को काट लिया जिसके बाद बालक दीपक राम ने भी गुस्से में आकर सांप को पकड़कर उसे अपने दांतों से काट लिया. बताया जा रहा है कि इस दौरान सांप ने बच्चे को बुरी तरह से जकड़ लिया था.

घर वालों ने कराया इलाज
सर्पदंश की जानकारी जब बालक दीपक राम की दीदी को हुई तो उन्होनें तत्काल इलाज करवाया. इलाज के बाद से बच्चा पूरी तरह स्वस्स्थ्य है. बता दें कि जशपुर में ऐसा अंधविश्वास भी है कि यदि आपको सांप काट ले तो आप सांप को काट लें तो विष का प्रभाव नहीं होगा. वहीं सर्पदंश के बाद गुस्साए बालक ने नाग को इस कदर काटा कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

यहां पाए जाते हैं जहरीले सांप
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले को छत्तीसगढ़ के नागलोक के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि यहां पर कोबरा और करैत की सबसे जहरीली प्रजाति पाई जाती है. ऐसी किवंदती है कि यहां स्थित गुफा के जरिए नागलोक तक जाया जा सकता है. यहां पर 70 से भी ज्यादे सांपों की प्रजातियां पाई जाती है. बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ में जितने भी प्रजाति के सांप पाए जाते हैं उनमें से 80 प्रतिशत अकेले जशपुर से पाए जाते हैं.

ये भी पढ़ेंः चंबल के सबसे बड़े अस्पताल में बदमाशों का उत्पात, तोड़फोड़ कर की कर्मचारियों से लूट

Read More
{}{}