trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11480196
Home >>Chhattisgarh

ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से हुई मौत, बिलासपुर में निकाली गई शौर्य यात्रा

सेना के जवान की हार्ट अटैक से मौत का यह पहला मामला नहीं है. हाल ही में एसएसबी की 24वीं बटालियन के जवान की असम में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी.

Advertisement
ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से हुई मौत, बिलासपुर में निकाली गई शौर्य यात्रा
Stop
Nitin Gautam|Updated: Dec 10, 2022, 07:09 PM IST

शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुरः आर्मी में नायब सूबेदार आलोक सिंह ठाकुर का ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से निधन हो गया. आलोक सिंह ठाकुर 165 मीडियम रेजीमेंट आर्टिलरी में बतौर नायब सूबेदार पदस्थ थे और इन दिनों पंजाब के फिरोजपुर में तैनात थे. आलोक सिंह ठाकुर बिलासपुर के हेमूनगर के रहने वाले थे. आज उनके पार्थिव शरीर को फिरोजपुर से बिलासपुर लाया गया. 

शहीद जवान के पार्थिव शरीर को चार्टर प्लेन से रायपुर लाया गया. रायपुर से सड़क मार्ग से जवान के पार्थिव शरीर को बिलासपुर लाया गया. वहीं जवान के निधन से उनके परिवार में शोक की लहर दौड़ गई है. रायपुर में जवान को गार्ड ऑफ ऑनर देकर अंतिम विदाई दी गई. 

बता दें कि सेना के जवान की हार्ट अटैक से मौत का यह पहला मामला नहीं है. हाल ही में एसएसबी की 24वीं बटालियन के जवान की असम में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. जवान बिहार के जहानाबाद का निवासी था. बीते माह नवंबर में भी एक जवान की मौत ऐसे ही हुई थी. आर्मी की जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स में तैनात यूपी के जवान नागेंद्र नाथ सिंह की जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में तैनाती के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. 

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के निवासी जवान अमर शर्मा की भी लद्दाख सीमा पर सियाचिन की पहाड़ियों में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. अमर शर्मा महज 26 साल के थे और साल 2015 में ही भारतीय सेना में भर्ती हुए थे. दिवंगत जवान की दो साल पहले ही शादी हुई थी. 

Read More
{}{}